*कोरोना से एक की मौत, पांच मिले पॉजिटिव*


बलरामपुर। जागरूकता एवं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के कारण शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पूरी तरह थम गई है। अब केवल ग्रामीण क्षेत्रों में ही पॉजिटिव केस पाए जा रहे हैं। मंगलवार को कोरोना से एक महिला की मौत हो गई है जबकि पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए सभी लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।
सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि हरैया सतघरवा के ग्राम गुगौली निवासी सफीकुन्निशा(46) को खांसी, बुखार व सांस लेने की शिकायत पर 11 मई को जिला संयुक्त अस्पताल के एल-2 हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान सात जून को उनकी मौत हो गई।


मंगलवार को जिले में मात्र पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए लोगों में गैड़ास बुजुर्ग के हुसैनाबाद ग्रंट, बलरामपुर के विशम्भरपुर, उतरौला के अलीपुर बुजुर्ग, बलरामपुर के पीसौरा व गैसड़ी के नवलगढ़ में एक-एक व्यक्ति शामिल है।
पॉजिटिव पाए गए लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इन लोगों की निगरानी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार की जा रही है। पॉजिटिव पाए गए लोगों के कांटेक्ट की तलाश शुरु कर दी गई है।
इन लोगों के संपर्क में आए लोगों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा जाएगा। जिले में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 7415 हो गई है। 7199 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 134 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 83 है।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने