जौनपुर : जिले में ग्राम प्रधान के पांच, क्षेत्र पंचायत के पांच व ग्राम पंचायत सदस्य के नौ हजार 703 खाली पदों के लिए रविवार को 21 ब्लाक पर नामांकन हुआ। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए नामांकन सुबह आठ से शाम पांच बजे तक चला। इसमें प्रधान पद पर जहां 26 तो बीडीसी के लिए 14 ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं, देरशाम तक ग्राम पंचायत सदस्यों के नामांकन का आंकड़ा प्रशासन से उपलब्ध नहीं हो सका। जिसमें काफी संख्या में सदस्य निर्विरोध चुने गए। पंचायत चुनाव के लिए मतदान 12 जून को होगा।

दाखिल नामांकन पत्रों में जलालपुर ब्लाक में नहोरा ग्राम पंचायत में प्रधान पद पर नौ, रेहटी गांव में वार्ड संख्या 53 से बीडीसी के लिए छह ने नामांकन किया। सिरकोनी के नाथूपुर में प्रधान पद के लिए नौ, रामनगर ब्लाक के राजापुर द्वितीय में प्रधान पद के लिए दो, सुजानगंज के सर्वेमऊ में प्रधान पद के लिए तीन, बरपुर में प्रधान पद के लिए तीन ने नामांकन किया। वहीं, खुटहन के शेरपुर गांव से चुनी गईं क्षेत्र पंचायत सदस्य अनिता देवी के निधन से रिक्त हुई सीट पर दो दावेदारों ने नामांकन किया।

इसी तरह मुफ्तीगंज के वार्ड 31 से दो, डोभी के वार्ड छह बरडीहा से दो, वार्ड 76 मझिली द्वितीय से दो ने नामांकन किया। खुटहन ब्लाक के ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त 364 पदों के सापेक्ष 459 ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन पत्रों की जांच पांच बजे के बाद शुरू हुई। सुरक्षा के मद्देनजर जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। उपजिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच की जानकारी सोमवार को हो सकेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने