*कोरोना से तीन लोगों की मौत, आठ नएकोरोना संक्रमित मिले*


गोंडा। कोराना संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी आ रही है वहीं कोरोना से बुधवार को तीन लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। बुधवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये तथा पांच लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं।
जिले में कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 120 रह गई है। कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक 240 लोग जान गवां चुके हैं। तथा 12,153 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिले से कोरोना का संक्रमण खत्म करने के लिए टीकाकरण अभियान पर विशेष जोर दिया जा रहा है। स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही गांवो में टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे हैं।


कोरोना संक्रमण को लेकर होने वाले टीकाकरण अभियान में बभनजोत के गाजीपुर गांव के मुसलमान समुदाय के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। ग्राम गाजीपुर में जहां पर कुल आबादी 1500 है वहीं अल्पसंख्यक आबादी 75 फीसदी बताई जा रही है।
मुस्लिम समुदाय के लोगों के कोरोना टीका लगवाने में कम रुचि को देखते हुए यहां के नवनिर्वाचित प्रधान प्रतिनिधि निजाम खान उर्फ रिंकू ने पहले खुद कोविड-19 का वैक्सीन लगवाया तथा युवा वर्गों के लोगों को भी वैक्सीन का टीका लगवाया ।
उसके बाद अपनी एक टीम बनाई और गांव में घर-घर जाकर सबको समझा-बुझाकर कोविड-19 वैक्सीन के बारे में जानकारी दी तथा लोगों को बताया की कोविड-19 के वैक्सीन से कोई नुकसान नहीं है। सरकार हमारे लिए जो भी कर रही फायदे के लिए कर रही है ।

निजाम खान उर्फ रिंकू की टीम ने गांव के लोगों को अपनी गाड़ी से सीएचसी सेंटर बुक्कनपुर पर ले जाकर टीकाकरण करवाया। जिन लोगों को टीका लग जाता था उनकी टीम 48 घंटे तक देख-रेख करती थी।
अगर इनको बुखार या कोई परेशानी होती थी तो सीएचसी प्रभारी तरुण मौर्या से बात करते थे । टीम की मेहनत रंग लाई और आज ग्राम सभा गाजीपुर में लगभग 95% लोगों का टीकाकरण हो चुका है। ब्लॉक बभनजोत के बीडीओ प्रदीप कुमार चौधरी ने गाजीपुर गांव में टीकाकरण के लिए कैंप लगवाया गया।


हिंदी संवाद न्यूज़ उत्तर प्रदेश।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने