*हादसों में किसान समेत तीन लोगों की मौत, पांच घायल*


गोंडा। अलग-अलग हादसों में मंगलवार को एक किसान समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
खरगूपुर थाना क्षेत्र के देवरिया खाम के मजरा गढ़रियन पुरवा के रहने वाले किसान देवदत्त पांडेय(45) गांव से तकरीबन 200 मीटर दूरी पर स्थित अपने खेत की मंगलवार की सुबह जोताई कर रहे थे। खेत की जोताई करने के बाद वह ट्रैक्टर लेकर घर के लिए चले।


खेत से पक्की सड़क पर चढ़ाते समय ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर अचानक पलट गया। जिससे देवदत्त ट्रैक्टर के नीचे दब गए। आस-पास खेतों में काम कर रहे लोग ट्रैक्टर पलटते ही दौड़े और ट्रैक्टर के नीचे दबे देवदत्त को बाहर निकाला गया मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।
थानाध्यक्ष चितवन कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेेजा गया है। दूसरे हादसे में वजीरगंज थाना क्षेत्र के बनघुसरा गांव निवासी आलोक सिंह(20) मंगलवार की सुबह घर से बाइक से मुख्यालय की तरफ निकला था। वह जब नगवा मोड़ के पास पहुंचा था।
तभी सामने से आ रही एक निजी बस ने उसे टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद चालक फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस बस को डुमरियाडीह पुलिस चौकी ले आई।

चौकी प्रभारी दर्जीकुआँ मानेंद्र सिंह ने बताया कि आलोक के चचेरे भाई शिव कुमार सिंह की तहरीर पर अज्ञात बस चालक के विरुद्ध कोतवाली देहात में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। तीसरे हादसे में थाना वजीरगंज क्षेत्र के मोहनपुर गांव निवासी विवेक दूबे, कैलाश तथा सचिन मंगलवार की सुबह अयोध्या हनुमान गढ़ी दर्शन करने गए थे।
वहां दर्शन करके तीनों बाइक से वापस लौट रहे थे। वह तीनों गोंडा-अयोध्या राज्य मार्ग पर नंदिनी नगर महाविद्यालय के पास पहुंचे थे तभी सामने से आ रही बेकाबू कार ने टक्कर मार दी।
जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से कैलाश तथा सचिन को एंबुलेंस से अयोध्या के श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि विवेक को नाजुक हालत में पहले सीएचसी नवाबगंज लाया गया। जहां से डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
उसकी इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि हादसे के बाद चालक कार छोड़कर मौके से फरार हो गया है। चौथा हादसा वजीरगंज थाना क्षेत्र के चंदापुर महोलिया चौराहे पर मंगलवार की सुबह हुआ।
जिसमें एक कार ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी। इस हादसे में कार सवार कोतवाली नगर क्षेत्र के झंझरी ब्लाक के समीप के रहने वाले राकेश कुमार, कमरेंद्र तिवारी, हौसला प्रसाद व पप्पू कार समेत बृजेश चौहान निवासी इंदिरा नगर थाना हरैया जनपद बलरामपुर गंभीर रूप से घायल हो गए।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने