*साधना केन्द्र के संचालक पर किशोरियों के साथ मारपीट व अभद्रता का आरोप*


बलरामपुर। बौद्घ तीर्थ स्थल श्रावस्ती से सटे देहात कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत स्थित एक साधना केन्द्र के संचालक पर वहां रहने वाली बिहार की दो किशोरियों ने मारपीट व अभद्रता का आरोप लगाया है। देर रात मौके पर पहुंची पुलिस संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने किशोरियों के परिजनों को बुलवाया है।
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात साधना केन्द्र में रहने वाली बिहार की किशोरियों ने अचानक शोर मचाना शुरु किया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने किशोरियों को शौचालय का दरवाजा खोलकर बाहर निकाला और इलाज के लिए प्राइवेट चिकित्सक के पास ले गए।


मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस केन्द्र के संचालक तथा किशोरियों को थाने पर ले आई। देहात कोतवाल विद्या सागर वर्मा ने बताया कि किशोरियां अपनी मर्जी से किसी मांगलिक समारोह में शामिल होने चली गई थीं। देर रात केन्द्र में लौटने पर संचालक नाराज हो गए और उन्हें मारपीट कर शौचालय में बंद कर दिया।
केन्द्र को लेकर पास के गांव के एक राजनयिक परिवार के बीच पुराना विवाद चल रहा है। संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। किशोरियों के परिजनों को बुलवाया गया है।
मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों का कहना है कि मामला गंभीर है। पुलिस लीपापोती का प्रयास कर रही है।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने