सरकार की गड्ढा मुक्त योजना हुई हवा हवाई 


        गिरजा शंकर गुप्ता (ब्यूरो) 
अंबेडकर नगर । सरकार की चलाई जा रही गड्ढा मुक्त योजना हवा हवाई बन कर रह गई।
जी हां यदि आप जनपद मुख्यालय पर आ रहे हैं तो आप संभल जाए क्योंकि आपका सामना गड्ढा युक्त सड़कों से होने जा रहा है बरसात में बारिश होने के कारण जगह-जगह जल भराव होने से चलना दुर्लभ हो गया हैं। जनपद मुख्यालय पर तहसील तिराहे से लेकर पुलिस चौकी शहजादपुर तक इस सड़क का काया कल्प अर्थात निर्माण काफी दिनों से चल रहा है इसी बीच में जल निगम द्वारा बीच सड़क में गड्ढा खोदकर पाइप डाल दिया गया है पहितीपुर चौराहे का आलम यह है कि सड़क के बीचो बीच डाली गई पाइप के ऊपर की मिट्टी धंस गई है जिससे चार पहिया व दोपहिया वाहनों और राहगीरों को आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है आए दिन सड़कों पर लंबा जाम लगा रहता है।

सरकार द्वारा जारी कोविड-19 गाइडलाइन 2 गज की दूरी तार-तार नजर आती है कुछ इसी तरह से शहर के व्यस्ततम सड़क तमसा मार्ग की भी स्थिति है  सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं आखिर सरकार की गड्ढा मुक्त योजना को पूरी तरह से हवा हवाई साबित हो रही है

जिसका जीता जागता नमूना अंबेडकरनगर मुख्यालय की सड़कें हैं। बड़ी दिलचस्प बात तो यह है कि सड़कों पर जिले के आला हाकिमों का प्रतिदिन आवागमन रहता है फिर भी स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने