*19 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्य शुरू*


गोंडा। विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने मंगलवार को इटियाथोक खरगूपुर मार्ग के निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर शुभारंभ किया। दस किमी लंबी यह सड़क करीब 19 करोड़ 50 लाख रुपये से बनकर तैयार होगी।
उन्होंने कहा कि टू लेन सड़क के बन जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी। इससे पहले उन्होंने महराजगंज गोकरन शिवाला के दस किमी. संपर्क मार्ग का भी नारियल फोड़कर कार्य शुरू कराया।


दोनों सड़कों का काम शुरू होने पर लोगों ने खुशी जाहिर की है। खराब सड़क के चलते लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी। इसके अलावा इस मार्ग पर रोडवेज ने बसें चलाना बंद कर दिया है।
इटियाथोक से खरगूपुर करीब 10 किमी की सड़क तीन साल पहले ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनकर तैयार हुई थी। यह ठीक तरह से एक महीना भी नहीं चल सकी। यही हाल बलरामपुर को जोड़ने वाले आर्यनगर महराजगंज मार्ग का भी रहा। यह सड़क भी एक महीने से ज्यादा नहीं टिक सकी।
एक ही बरसात में दोनों सड़कों की गिट्टियां बिखर गई। इन सड़कों को कई लाख रूपये खर्च कर बनवाया गया था। मगर इसका लाभ क्षेत्रवासियों को नहीं मिल सका था। क्षेत्रीय नागरिकों ने टू लेन की सड़क का निर्माण मानक के अनुसार कराए जाने की मांग की है।



हिंदी संवाद न्यूज़ उत्तर प्रदेश।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने