उतरौला(बलरामपुर)

गर्मी की बढ़ते ही बिजली ने आंख मिचौली शुरू कर दी है। ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे आपूर्ति के दावे के बाद भी महुआ बाजार, हुसैनाबाद,गैड़ास बुजुर्ग क्षेत्र में बमुश्किल आठ घंटे ही आपूर्ति हो रही है। विधुत आपूर्ति की स्थिति बेहद खराब है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
विद्युत विभाग की ओर से ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे आपूर्ति के दावे किए जा रहे हैं। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बमुश्किल आठ घंटे ही आपूर्ति दी जा रही है। बिजली न आने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। समय से बिजली न आने से किसानों को सिचाई संकट का सामना करना पड़ रहा है। महुआ बाजार वासी मोहम्मद असलम, अलतमस,आत्मा प्रसाद, गोबरे, मोहम्मद फारुख,साहब राम,चिलबिल, राजाराम महेश कुमार ने बताया कि जब से गर्मी की शुरुआत हुई है तबसे बिजली किल्लत और भी बढ़ गई है। दिन व रात के समय में कटौती बढ़ने से लोगों को खासी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोकल फाल्ट के नाम पर घंटों तक बिजली काट दी जाती है। बिजली संबंधी किसी प्रकार की सूचना देने के लिए बिजली विभाग को फोन लगाने पर फोन नहीं उठाते हैं जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। गर्मी शुरू होते ही लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। लो वोल्टेज होने के कारण पंखा व अन्य बिजली यंत्र काम नहीं कर पा रहे हैं।
पिछले कुछ दिनों से कभी तेज तो कभी हल्की हवा चल रही है जो कभी-कभी आंधी का रूप भी ले लेती है। आंधी के समय तो बिजली जाने की बात समझ में आती है। लेकिन यहां थोड़ी सी हवा चलने पर भी पूरे दिन के लिए बिजली गुल कर दी जाती है।
 घंटों-घंटो बिजली गुल होने से जहां कार्य प्रभावित हो रहे हैं, वहीं लोगों के इन्वर्टर ठप हो जाते हैं।
जेई प्रवेश कुमार ने बताया कि गर्मी के कारण लो वोल्टेज की समस्या है। शीघ्र ही सही करा दिया जाएगा

असगरअली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने