*12772 निर्माण श्रमिकों को मिला आपदा राहत योजना का लाभ*


बलरामपुर। जिले के 12772 निर्माण श्रमिकों को शासन स्तर से आपदा राहत सहायता योजना के तहत एक-एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता से लाभान्वित किया गया है।
कलेक्ट्रेट सभागार के एनआईसी में बुधवार को सदर विधायक पल्टूराम व तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने निर्माण श्रमिकों को योजना का प्रमाण पत्र बांटा है। योजना का प्रमाण पत्र पाकर निर्माण श्रमिकों के चेहरे खुशी से खिल गए। कार्यक्रम में मौके पर मौजूद निर्माण श्रमिकों को सीएम योगी आदित्यनाथ का लाइव संवाद भी सुनाया गया।
कलेक्ट्रेट के एनआईसी में मौजूद निर्माण श्रमिकों को सीएम ने अपना संवाद सुनाते हुए कहा कि प्रदेश के सामाजिक सुरक्षा बोर्ड में असंगठित क्षेत्र के कामगारों के पंजीकरण के लिए पोर्टल का शुभारंभ किया गया है। इस योजना से निर्माण श्रमिकों के जीवन में खुशहाली आएगी।


सदर व तुलसीपुर विधायक ने पंजीकृत निर्माण श्रमिक अरुण कुमार, टीकम चंद्र पांडेय, सिराज अहमद, हरिश्चंद्र व राम खेलावन को आपदा सहायता योजना के तहत धनराशि वितरण का प्रमाण पत्र दिया।
दोनों विधायकों ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार श्रमिकों के हित में लगातार कार्य कर रही है। कोरोना महामारी के दौर में श्रमिकों के हित के लिए सीएम ने एक-एक हजार रुपये की धनराशि उनके बैंक खातों में भेजी है।
प्रदेश सरकार की तरफ से श्रमिकों के उत्थान के लिए निशुल्क चिकित्सा सुविधा, पेंशन, श्रमिकों के बेटियों की शिक्षा के लिए संत रविदास शिक्षा सहायता योजना, बेटियों के लिए शादी अनुदान योजना, बीमारी सहायता योजना, आवास, कौशल प्रशिक्षण व तकनीकी उन्नयन योजनाएं संचालित की जा रही है।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने