मथुरा || जनपद के कस्बा नौहझील में युवा व्यापारी के घर पर बीती रात बदमाशों ने धावा बोल दिया और शस्त्रों की नोंक पर करीब ₹500000 की संपत्ति लूट ले गए। इस घटना से कस्बे में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है। 

थाना नौहझील क्षेत्र में अपराधियों ने अपने बुलन्द हौसलों का परिचय देते हुए कस्बे के युवा व्यापारी मनोज अग्रवाल पुत्र स्व. रामभान अग्रवाल के मथुरा रोड़ स्थित दुकान के ऊपर पर बने मकान की बाउन्ड्री को पार कर रात्रि करीब 2ः30 बजे उसमें प्रवेश किया और मनोज की माँ पर तमंचा तानकर सोने की चेन आदि कब्जे में कर ली। इसके बाद बदमाश दूसरे कमरे में सो रहे मनोज अग्रवाल, उनकी पत्नी नीतू और विवाहित बहन सीमा के पास पहुंचे। बदमाश तमंचे की नोंक पर सोने-चांदी के आभूषण आदि कब्जे में कर अलमारियों में रखे गहने नगदी को लूटने लगे और शोर मचाने पर गोली से उड़ाने की धमकी देते हुए 5 लाख से अधिक की सम्पत्ति लूटकर भाग निकले।

लूटपाट के दौरान बदमाशों की धमकी से मनोज अग्रवाल की बहन सीमा को दौरा पड़ गया, जिससे बदमाशों के पैर उखड़ गए और वे वहां से भाग खड़े हुए। सीमा की हालत बिगड़ने पर परिजन उसकी तीमारदारी में जुट गए। दहशत के चलते वे पुलिस को सूचना भी नहीं दे सके। सुबह मनोज अग्रवाल ने अपने बड़े भाई पवन अग्रवाल हाल निवासी राधापुरम स्टेट मथुरा को घटना की सूचना दी। इस पर पवन अग्रवाल द्वारा नजदीकी लोगों के जरिए थाना पुलिस को सूचना दिलवाई गई। थाना प्रभारी ने घटनास्थल पर एक उपनिरीक्षक भेज दिया। 

मथुरा निवासी पवन अग्रवाल ने बताया कि उन्हें सुबह भाई मनोज अग्रवाल ने पांच लाख की लूट की सूचना दी है। बदमाशों की संख्या 4 बताई है, जो युवा थे। पवन अग्रवाल मथुरा में नमक-ड्राईफू्रट आदि के थोक व्यापारी हैं। 

उन्होंने बताया कि अभी वह नौहझील पहुंच रहे हैं। लूटी गई सम्पत्ति का मौके पर पता चलेगा। दूसरी तरफ लूट का शिकार हुए मनोज अग्रवाल के पिता रामभान अग्रवाल की गत 1 मई 2021 को कोरोना महामारी के दौरान मौत हो गई थी, जिससे पूरा परिवार पहले से ही सदमे में था, दूसरा कहर बदमाशों ने और बरपा दिया है। 

इससे पूर्व कस्बा नौहझील स्थित शेरगढ़ मार्ग पर 10/11 मई की रात्रि  में झाड़ी वाले हनुमान मन्दिर पर आधा दर्जन संतों को नशीला पदार्थ खिलाकर बदमाश 4 लाख की नगदी सहित 10 लाख की कीमत के मुकट आदि चुरा ले गए थे। उस घटना का भी पुलिस आज तक खुलासा नहीं कर सकी है, जिससे क्षेत्रीय जनता में पुलिस के प्रति रोष उत्पन्न हो गया है। वहीं व्यापारी के यहां हुई लूट की घटना से भी व्यापारियों में भय व्याप्त है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने