*सात आक्सीजन प्लांट व तीन नये कोविड अस्पताल से सुधरेगी स्वास्थ्य व्यवस्था*


गोंडा। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिले के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों इटियाथोक, मनकापुर तथा करनैलगंज को कोविड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित किया जाएगा। यहां पर 50-50 बेड की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। इसके साथ ही तीनों सीएचसी के कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन के छोटे सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे।
जिला महिला चिकित्सालय में नया ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाने से कोविड संक्रमण से ग्रसित कोरोना पॉजिटिव महिला मरीजों को महिला अस्पताल में ही भर्ती कराया जाएगा ताकि उन्हें आवश्यकता पड़ने पर ऑक्सीजन दिया जा सके।


भविष्य में जिले मेें ऑक्सीजन की कोई कमी न हो इसके लिए विधायकों से उनके विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत किसी एक सीएचसी पर ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने का प्रस्ताव मांगा गया है। 15 दिनों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कराने की कवायद शुरू हो गई है।
कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कोरोना संकट से ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे लोगों को राहत देने की पहल की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया है कि जिले में रीफलिंग प्लांट न होने से दिक्कत आ रही है।
तीन हफ्ते में 100 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर का सयंत्र लगाया जाएगा। बताया है कि डेढ़ करोड़ की लागत से यह प्लांट लगेगा और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। मई में मंडल के लोगों की जरूरत को यह प्लांट पूरा करेगा।


गोंडा से राघव राम तिवारी की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने