*चुनावी रंजिश को लेकर प्रधान समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, छह घायल*


बहराइच। मकोलिया गांव में चुनावी रंजिश को लेकर नवनिर्वाचित प्रधान व पूर्व प्रधान के समर्थक बुधवार रात को आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व धारदार हथियार चले। पूर्व प्रधान के समर्थकों ने प्रधान के कई समर्थकों की जमकर पिटाई कर दी। प्रधानपति गांव छोड़कर भागे तो उनकी जान बच पाई। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
रिसिया थाना क्षेत्र के मकोलिया गांव में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतगणना के बाद गांव की नवनिर्वाचित प्रधान सबीना अहमद पत्नी मोहम्मद अहमद चुनी गई। बीती रात गांव में विजयी प्रत्याशी के समर्थक गांव में मौजूद थे। आरोप है कि तभी पूर्व प्रधान के समर्थक आ गए। दोनों पक्षों में जीत-हार को लेकर कहासुनी शुरू हो गई। आरोप है कि पूर्व प्रधान के समर्थक भारी संख्या में मौजूद थे और उनके पास लाठी-डंडे व धारदार हथियार मौजूद थे। कहासुनी बढ़ी तो पूर्व प्रधान के समर्थक हमलावर हो गए और जमकर पिटाई कर दी। आरोप है कि पूर्व प्रधान के समर्थकों ने नवनिर्वाचित प्रधान के समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।


इस दौरान प्रधानपति गांव छोड़कर भाग खड़े हुए। तब जाकर उनकी जान बच सकी। हमले में तैय्यब अली, हबीब उल्ला, बदरूउद्दीन समेत छह लोग घायल हो गए। रिसिया सीएचसी में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। रिसिया प्रभारी थानाध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही गिरफ्तार कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।



बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने