प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने किया कन्टेनमेन्ट ज़ोन ग्राम सिदरखी का भ्रमण
निगरारी समिति के सदस्यों से हुए रू-ब-रू

बहराइच 24 मई। मा. मंत्री, पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण/प्रभारी मंत्री जनपद बहराइच अनिल राजभर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कैसरगंज के निरीक्षण के उपरान्त विकास खण्ड कैसरगंज अन्तर्गत कन्टेनमेण्ट ज़ोन ग्राम सिदरखी का निरीक्षण कर ग्राम के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में ग्राम के निगरानी समिति से संवाद स्थापित किया। 
निगरानी समिति के सदस्यों द्वारा प्रभारी मंत्री श्री राजभर को बताया गया कि ग्राम में संक्रमित पाये गये 01 व्यक्ति का उपचार चल रहा है। इसके अतिरिक्त संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्कों की जांच में 03 अन्य लोग और संक्रमित पाये गये है जो होम आइसोलेशन में है। समिति के सदस्यों ने यह भी बताया कि उनके पास सभी आवश्यक उपकरणों के साथ पर्याप्त मात्रा में मेडिसिन किट भी उपलब्ध है। ग्राम के सभी परिवारों की जांच की जा चुकी है। 
मा. मंत्री श्री राजभर ने कहा कि ग्राम में निगरानी समितियों द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों की मेहनत का परिणाम है कि प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के स्थिति में सुधार हुआ है। उन्होनें निगरानी समिति के सदस्यों को निर्देश दिया कि ग्रामवासियों को कोविड-19 के सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का पालन करने के लिए जागरूक करें और वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित करें। 
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, पुलिस क्षेत्राधिकारी कैसरगंज के.पी. ंिसह, डीपीआरओ उमाकान्त पाण्डेय, डीसी मनरेगा के.डी. गोस्वामी, ए.सी.एम.ओ. डाॅ. अजीत चन्द्रा, एम.ओ.आई.सी. डाॅ. एन.के. सिंह व अन्य अधिकारी सहित सहकारिता मंत्री के प्रतिनिधि/विधानसभा संयोजक गौरव वर्मा, जिला उपाध्यक्ष सुबेद वर्मा तथा अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने