उतरौला (बलरामपुर)मझौव्वा कुरथुवा प्रत्याशी मोहम्मद जमील खां ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतगणना के दौरान धांधली होने का शिकायती पत्र देकर निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश लखनऊ से न्याय की गुहार की है।
        भेजे गए पत्र में आरोप लगाया है और दो म‌ई‌ को एच आर ए इंटर कालेज उतरौला में चार बजे ग्राम पंचायत मझौव्वा कुरथुवा का मतगणना कार्य चल रहा था। ग्राम पंचायत मझौव्वा कुरथुवा में कुल 933मत पड़े थे जिसमें से मोहम्मद जमील को 389मत मिले थे वहीं दूसरे स्थान पर बहलोल नियाजी को 385मत प्राप्त हुए थे और 60 मत अवैध पाये ग‌ए थे।प्रार्थी 4मतों से प्रधान पद का चुनाव जीत गया था, किन्तु मतगणना कर्मियों के मिली भगत ने दूसरे स्थान पर रहे बहलोल नियाजी को 4मतों से जीता प्रत्याशी घोषित कर दिया। 
उन्होंने आरोप लगाया है कि मतगणना के दौरान हमारे एजेन्ट राम निवास, महमूदुल हसन ने जब विरोध किया तो धक्के देकर बाहर निकाल दिया गया। उन्होंने शिकायती पत्र में कहा है कि बहलोल नियाजी एक रसूखदार व्यक्ति हैं जिन्होंने अपनी दबंगई व कर्मचारियों के साथ सांठ गांठ से मतगणना में धांधली  करके हारे हुए प्रत्याशी को विजयी घोषित कर प्रमाण पत्र दे दिया गया है। उन्होंने प्रकरण की जांच कर पुनः मतगणना कराने की मांग की है।
असगर अली
 उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने