*कोरोना से दो की मौत, 95 मिले पॉजिटिव*


बलरामपुर। कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने के कारण कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को जिले के लेवल-2 हॉस्पिटल में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। जिले में 95 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। सभी लोगों के कांटेक्ट की तलाश शुरू कर दी गई है।
सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि सिविल लाइन बलरामपुर निवासी दिनेश नारायण पांडेय (64) को बुखार व खांसी की शिकायत पर चार मई को जिला संयुक्त चिकित्सालय के लेवल-2 हास्पिटल में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान पांच मई को उनकी मौत हो गई।


इसी तरह गोठवा गैसड़ी निवासी रामपाल सिंह (73) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर एक मई को लेवल-2 हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। वह पहले से ही दिल की बीमारी से ग्रसित थे। पांच मई को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जिला सूचना कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले में गुरुवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 95 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।
बलरामपुर नगर, बलरामपुर ग्रामीण, तुलसीपुर, गैसड़ी, पचपेड़वा, हरैया सतघरवा, उतरौला, गैड़ास बुजुर्ग व रेहरा बाजार ब्लॉक के गांवों में भी तमाम लोग पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव पाए गए लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इन लोगों की निगरानी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार की जा रही है।
पॉजिटिव पाए गए लोगों के कांटेक्ट की तलाश शुरू कर दी गई है। इन लोगों के संपर्क में आए लोगों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा जाएगा। जिले में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 5686 हो गई है। 4456 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 83 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 1147 हैं।



बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने