उड़ीसा के दुर्गापुर से 40 एमटी मेडिकल ऑक्सीजन लेकर एक विशेष ट्रेन (ऑक्सीजन एक्सप्रेस) शुक्रवार सुबह आठ बजे माधोसिंह स्टेशन पहुंची। 40 एमटी में बनारस को 25 एमटी ऑक्सीजन मिली है जबकि 10 एमटी मिर्जापुर और पांच एमटी प्राणवायु आजमगढ़ को भेजी गई है।

ड्रग कंट्रोलर ड्रग कंट्रोलर एमके गुप्ता ने बताया कि वाराणसी को मिली 25 एमटी ऑक्सीजन में 10 टन बीएचयू में डीआरडीओ के पं. राजन मिश्र अस्थायी कोविड हॉस्पिटल को दी गई है। बाकी 15 एमटी आक्सीजन रामनगर स्थित प्लांट पर भेजी गई।इस बार पूर्वोत्तर रेलवे के माध्यम से ऑक्सीजन आई है। सुबह ऑक्सीजन पहुंचने के समय पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल प्रबंधक वीके पंजियार व अन्य अधिकारी माधो सिंह स्टेशन पर मौजूद थे। 40 एमटी ऑक्सीजन दो कंटेनर से आई। स्टेशन पर कालीन की लोडिंग, अनलोडिंग के लिए बनी विशेष साइडिंग पर ही ऑक्सीजन को कंटेनर से टैंकरों में अनलोड किया गया।

मंडुवाडीह से माधोसिंह तक ग्रीन कॉरिडोरवरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता के नेतृत्व में ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए मंडुवाडीह-माधोसिंह रेल खण्ड को ग्रीन कॉरिडोर बना दिया गया था। इस दौरान उक्त खण्ड के सभी स्टेशन हाई एलर्ट पर थे। ट्रेन मंडुवाडीह से माधोसिंह स्टेशन 53 मिनट में ही पहुंच गई।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने