ऑनलाइन कोविड-19 के तहत होगा प्रधानों का
शपथग्रहण


लखनऊ
यूपी पंचायत चुनाव में चुने गए ग्राम प्रधानों का कोविडवर्चुअल गाइडलाइन के अनुसार उनके संस्थाओं,शपथग्रहण कराया जाएगा। 
इस दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का सख्त रूप से पालन किया जाएगा। इसके लिए 25 और 26 मई का दिन तय किया गया है। 27 मई से नव गठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक होगी। अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की ओर से सभी जिलाधिकारियों को इसे लेकर आदेश जारी किए गए हैं।

अपर मुख्य सचिव उ प्रदेश की ओर से भेजे गए पत्र के अनुसार, सबसे पहले ग्राम पंचायतों को संघटित किया जाएगा और इसके लिए डीएम की ओर से 24 मई तक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। तत्पश्चात 25 मई से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण होगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इसे वर्चुअल मोड में ही कराया जाएगा।
 अपर मुख्य सचिव के पत्र की ओर से स्पष्ट किया गया है कि कोविड-19 के चलते ग्राम प्रधानों और सभी सदस्यों को एक साथ बुलाकर शपथ नहीं दिलाई जाएगी। बता दें कि पंचायत चुनाव के नतीजों में 58,176 ग्राम प्रधान और 7,31,813 लाख ग्राम पंचायत सदस्य चुने गए हैं इन्हें शपथ लेने हैं।
शासनादेश के अनुसार, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य अपने-अपने ग्राम पंचायत में ही अधिकारियों के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शपथ ले सकेंगे। शपथ ग्रहण पंचायत घर, सामुदायिक भवन या ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थित कॉमन सर्विस सेंटर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ आयोजित होगा।


उमेश चंद्र तिवारी
हिंदी संवाद न्यूज़

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने