*140 मिले कोरोना संक्रमित, 233 लोग संक्रमण से हुए ठीक*


बहराइच। कोरोना का संक्रमण जिले में लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 140 लोग पॉजिटिव आए। इनमें शहर क्षेत्र के 54 लोग निवासी हैं। 233 लोगों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है। कुल एक्टिव केस की संख्या 1710 पहुंच गई है। स्वास्थ्य टीम द्वारा 964 लोगों की कोरोना जांच की गई।
जिले में कोरोना संक्रमण का रफ्तार प्रतिदिन बढ़ रहा है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना रिपोर्ट जारी की गई। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजेश मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि 140 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें शहर क्षेत्र के 54 लोग संक्रमित आए हैं। जबकि बलहा विकास खंड के आठ, चित्तौरा के नौ, जरवल एक, नवाबगंज सात, शिवपुर 11, रिसिया चार, तेजवापुर छह, कैसरगंज पांच, महसी चार, पयागपुर नौ, मिहींपुरवा आठ, हुजूरपुर में 11, विशेश्वरगंज दो संक्रमित आए हैं।


सीएमओ ने बताया कि सभी को होम आइसोलेट करा दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि गुरुवार को एक संक्रमित को कोविड हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया। जबकि 232 लोगों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। उन्होंने बताया कि कुल एक्टिव केस की संख्या 1710 हो गई है। जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 9144 पहुंच गई है। सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य टीम द्वारा जिले भर में 964 लोगों की कोरोना जांच की गई। इनकी रिपोर्ट दो दिन बाद जारी की जाएगी। उधर स्वास्थ्य टीम द्वारा हुजूरपुर थाने में भी 54 पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच की गई।
जिले में प्रतिदिन 1500 से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा रही थी। लेकिन बीते दो दिन से किट की कमी थी। जिसके चलते गुरुवार को एक हजार से भी कम जांच हुई। सीएमओ ने बताया कि किट शासन द्वारा भेजी गई है। शुक्रवार से पुन: जांच की रफ्तार बढ़ जाएगी।


बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने