*10 जिला पंचायत सदस्यों के साथ 745 प्रत्याशियों की जमानत जब्त*


गोंडा। जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में 745 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है। यही नहीं 10 जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी ऐसे हैं जो चुनाव तो जीत गए हैं, लेकिन जमानत जब्त हो गई है। 65 जिला पंचायत सदस्य पदों के 840 प्रत्याशी मैदान में थे।
जिसमें 105 ही अपनी जमानत बचाने में सफल रहे। जिन लोगों की जमानत जब्त हुई है उसमें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह की बहू श्रद्धा सिंह और भाई महेश सिंह भी शामिल हैं। यह बात अलग है कि इन दोनो प्रत्याशियों ने नामांकन तो किया था लेकिन पूर्व मंत्री के अस्वस्थ होने और गंभीर हालत होने के कारण चुनाव प्रचार करने एक भी दिन नहीं गए थे।


जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में रुपईडीह प्रथम से 29 प्रत्याशियों में एक भी प्रत्याशी की जमानत नही बची है। जिसमें चुनाव जीतने वाले पीर अली खान भी शामिल हैं।
उन्होंने सभी प्रत्याशियों से अधिक मत पाने के कारण विजयी तो घोषित किया गया है लेकिन वह जमानत बचाने के जितना वोट नही बटोर पाए। इसी तरह परसपुर द्वितीय से 12 प्रत्याशी थे और सभी की जमानत जब्त हो गई है।
यहां से चुनाव जीतने वाले कमलेश पासवान भी जीत के बाद भी जमानत नही बचा सके। इसके अलावा मनकापुर तृतीय से जीतने वाले विजय कुमार समेत 16 प्रत्याशी, मनकापुर पंचम से विजयी राम तीरथ समेत 22 प्रत्याशी जमानत गवां चुके हैं।


गोंडा से राघव राम तिवारी की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने