*जिला बहराइच तहसील व ब्लाक मिहिनपुरवा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा चफारिया बाजार का मामला*



*संवाददाता - राम कुमार यादव*

*भारतीय डाक विभाग के नियमानुसार चफारिया बाजार में न पोस्ट ऑफिस दफ्तर है न ही पोस्टमॉस्टर कई वर्ष से मौजूद नहीं है*

(बहराइच)  चफारिया गांव निवासी राजेश कुमार व्यापार मंडल अध्यक्ष बीजेपी  का कहना है कि  ग्राम सभा चफरिया  के पोस्ट मास्टर और पोस्टऑफिस का कोई अता पता नहीं पिछले कई  वर्षो से ग्रामीणो को सामस्याओ का सामना करना पड़ रहा है।इससे पहले जो पोस्टमास्टर थे जो रजिस्ट्री घर आकर दे जाते थे उसमें हम ग्रामीणों का समय बर्बाद नहीं होता था अब यदि देखा जाए तो 2 वर्ष से अभी तक ग्राम सभा के किसी भी व्यक्ति को यह नहीं मालूम है कि पोस्टऑफिस और हमारा पोस्ट मास्टर कौन है। अब हम लोगों को कोई भी रजिस्ट्री पोस्ट करना अथवा रिसीव करना हो तो 10 किलोमीटर दूर स्थित गिरिजापुरी पोस्ट ऑफिस जाना पड़ता है। उसमें हम लोगों का काफी नुकसान होता है राजेश कुमार का कहना है कि इसकी सूचना हमने कई बार उच्च अधिकारियों को लिखित रूप में और मौखिक रूप से भी अवगत करा चुके है। फिर भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। पोस्ट मास्टर की पोस्टिंग है तो आखिरकार वह किसके इशारे पर वहां अपनी दबंगई दिखा रहा नजायज मानदेय ले रहा है और दूसरी तरफ गरीब जनता को बहुत सी दिक्कतें सहनी पढ़ रही  हैं।
ग्राम प्रधान चफरिया इकबाल जहाँ और लगभग कई ग्रामीणो ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी पर उच्च। अधिकारियों की साठ गांठ के चलते पोस्टमास्टर पर किसी प्रकार की कार्यवाही नही की गई।


*अब देखना यह है उच्च अधिकारी इस मामले में संज्ञान लेते हैं या फिर इस मामले में लीपापोती करते है जैसे पहले करते आ रहे है।*



बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट: राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने