आईपीएल के 14वें सीजन में शुक्रवार रात दो किंग्स की टक्कर थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत नसीब हुई। केएल राहुल की पंजाब किंग्स को एकतरफा अंदाज में हार का मुंह देखना पड़ा। पंजाब की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही और टीम अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 106 रन ही बना पाई। सीएसके की ओर से दीपक चाहर ने चार ओवर में चार विकेट चटकाएं।
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी का न्यौता देने के बाद आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया। चाहर ने अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट झटके। चाहर के शानदार शुरूआती स्पैल से पंजाब मैच के अंत तक नहीं उबर पाया। इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने हालांकि जीत दर्ज करने के लिए 15.4 ओवर लिए, जिसमें उसने चार विकेट गंवा दिए। इस तरह उसने 107 रन बनाए और दो अंक जुटाकर खाता खोला।
सीएसके के गेंदबाजों ने कप्तान धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिए। इसमें अहम भूमिका चाहर ने निभाई, जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (शून्य) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाए रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिए। फॉर्म में चल रहे पंजाब के कप्तान केएल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे।

अपने शानदार क्षेत्ररक्षण के लिए मशहूर जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था। निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शार्ट गेंद को लांग लेग पर शारदुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे। दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था। इस तरह टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया। यह आईपीएल में चहर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा है, इतना ही नहीं चहर ने अपने स्पैल का आखिरी ओवर मेडन डाला।

मैच से पहले छुए थे शमी के पैर 
दीपक चाहर की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस फोटो में देखा जा सकता है कि चाहर पंजाब किंग्स के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पैर छू रहे हैं। हालांकि तस्वीर को गौर से देखने पर समझ आता है कि पिच पर उस वक्त कोई मजाक चल रहा था, लेकिन इसी बीच फैंस का मानना है कि शमी के आशीर्वाद से ही चाहर ने ये शानदार प्रदर्शन किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने