एक तरफ जहां संक्रमण बढ़ रहा है, वहीं जिला अस्पताल में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जाती दिखी,जिला अस्पताल में ही सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी
 गिरजा शंकर गुप्ता
अंबेडकरनगर 1 अप्रैल 2021। एक तरफ जहां संक्रमण बढ़ रहा है, वहीं जिला अस्पताल में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। न तो अस्पताल भवन के अंदर प्रवेश करने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है और न ही सैनिटाइजेशन की ही व्यवस्था है। यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग कितना गंभीर है।

बीते कुछ दिनों से जिले में लगभग प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शासन की ओर से लगातार दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण को रोकने के लिए प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराए जाने का निर्देश दे रहा है। हालांकि जिले में शासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ही गंभीर नहीं है।

जिला अस्पताल में कदम कदम पर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बुधवार को जिला अस्पताल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होता नजर नहीं आया। न तो थर्मल स्क्रीनिंग हो रही थी और न ही भवन के अंदर प्रवेश करने वालों के सैनिटाइजेशन की ही व्यवस्था थी।
सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होता नजर नहीं आया। काउंटरों पर लगी लाइन में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही थीं। हालांकि ज्यादातर व्यक्तियों ने मास्क जरूर लगा रखा था। उधर सीएमएस डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराया जा रहा है। इस संबंध में लगातार मरीजों व उनके तीमारदारों से अपील भी की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने