पंजाब की रोपण जेल से यूपी की बांदा जेल लाए गए माफिया मुख्‍तार अंसारी की बैरक में अब पत्‍ता भी हिलेगा तो सूबे की योगी सरकार को पता चल जाएगा। सरकार ने अंसारी पर चौबीसों घंटे निगरानी का पूरा प्‍लान बनाया है जिसे पिछले कुछ दिनों में यूपी के सबसे काबिल और वरिष्‍ठ अफसरों ने बांदा जेल में लागू कर दिया है। बांदा जेल में मुख्‍तार अंसारी को बाकी कैदियों से अलग बैरक नंबर-15 में अकेले रखा गया है जहां सीसीटीवी कैमरों से हर पल उन पर बांदा से लखनऊ तक कई आंखों की नज़र है। लखनऊ कमांड से सीधे मुख्‍तार की निगरानी की जा रही है। 

अपने शातिराना दिमाग और अपराध की दुनिया में महारत के नाते पूर्वांचल में दशकों तक दहशत का पर्याय रहे मुख्‍तार अंसारी के गुर्गों के लिए अब जेल में उनसे मिलकर साजिशें रचना आसान न होगा। जेल में मुख्‍तार से कब कौन मिलने आया, इसकी पूरी जानकारी सरकार के पास होगी। यही नहीं मिलने आए हर शख्‍स की पूरी पृष्‍ठभूमि, वर्तमान और भूत का सरकार पता लगाएगी और रिकार्ड अपने पास सुरक्षित रखेगी। मुख्‍तार को लेकर यूपी सरकार और पुलिस-प्रशासन कितना सतर्क है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है बांदा में घर-घर किराएदारों के सत्‍यापन का आदेश दिया गया है। बांदा के तमाम होटलों में ठहरे हुए लोगों के बारे में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने होटल संचालकों से कहा है कि अपने हर अतिथि के बारे में पूरी जानकारी साझा करें। बांदा जेल में मुख्‍तार पर निगरानी और उसकी सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। जेल में दो डिप्‍टी जेलरों की तैनाती के साथ पीएसी की टुकड़ी भी तैनात की गई है। कुल मिलाकर ऐसे इंतजाम किए गए हैं कि बांदा जेल के आसपास बिना इजाजत कोई फटक भी न पाए। 

मुख्‍तार पर हो रही हर कार्रवाई पर सीएम योगी की भी नज़र 
डॉन मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों पर हुई हर कार्रवाई पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बराबर नजर रही है। मंगलवार को मुख्‍तार के यूपी की सीमा में पहुंचते ही अपर मुख्‍य सचिव गृह और डीजीपी ने खुद मुख्‍यमंत्री को पूरी जानकारी दी। दरअसल, जीरो टॉलरेंस नीति के तहत चल रही यूपी पुलिस ने मुख्तार और उसके गुर्गों के खिलाफ पहले भी जो कार्रवाई की है, सीएम योगी को उसकी पूरी जानकारी दी जाती रही है। पुलिस ने अब तक मुख्‍तार के कब्‍जे में रही 192 करोड़ से ज्यादा कीमत की सरकारी जमीन खाली कराई और संपत्तियां जब्त कीं। इसमें ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी शामिल है।

मुख्‍तार गिरोह के 96 सदस्‍य किए जा चुके हैं 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने