आटा थाना में हुआ पुलिस महानिरीक्षक का सम्मान

सीओ, थानाध्यक्ष तथा पुलिस जवान रहे मौजूद

कालपी (जालौन) वुधवार को झांसी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक  सुभाष बघेल  झांसी से रवाना होकर के लखनऊ जा रहे थे। अतिथि गृह आटा थाना में आकर सीओ कालपी वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव तथा प्रभारी निरीक्षक शिवगोपाल सिंह के साथ आटा के पुलिस कर्मचारी अधिकारियों ने पुलिस महानिरीक्षक का सम्मान किया।पुलिस महानिरीक्षक का पुलिस जवानों ने   मार्गदर्शनप्राप्त किया।पुलिस महानिरीक्षक ने चुनाव में सक्रिय रहने के लिए गांव गांव घूमने के लिए और बूथों पर सही जांच करने के लिए भी बताया। क्षेत्राधिकारी  के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने अपने आईजी साहब का  सम्मान  फूल माला पहना कर किया।कार्यक्रम में  शाल उड़ाकर सम्मान किया गया।पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा थाना के महिला डेस्कबोर्ड, अतिथि गृह व परिसर का  निरीक्षण किया गया। और प्रसन्नता व्यक्त की गई। इससे महिलाओं की सुरक्षा काफी हद तक अच्छी हो गई है।उल्लेखनीय हो कि पुलिस महानिरीक्षक के मार्गदर्शन से ही अतिथि गृह का निर्माण हुआ था। इसमें और सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने बताया और प्रसन्नता जाहिर की कहा कि मेरे लायक कोई भी काम किसी भी कर्मचारी अधिकारी का पड़ता है जो मुझे   बताएं मैं अवश्य मदद करूंगा। और पुलिस परिवार की हमेशा मदद करता रहा ।यह भी बात कही कि जनपद जालौन बहुत अच्छा है यहां के लोग बहुत अच्छे है।




थानेदार ने 5 महिलाओ के खिलाफ धोखाधड़ी मुकदमा दर्ज़ कराया

कालपी (जालौन)
 कालपी कोतवाली के सब इंस्पेक्टर कमल प्रताप सिंह के द्वारा कारागार में बंद पांच  आरोपी महिलाओ के विरुद्ध धारा 420 के तहत एक मामला दर्ज़ कराया गया है।

प्राप्त विवरण के मुताबिक बीती 26 फरवरी 2021 को कालपी कोतवाली क्षेत्र के लंगरपुर फातमा माता स्कूल के पास डेरे मे एस. डी. एम, सी. ओ कोतवाल आर. के. सिंह आवकारी निरीक्षक राजीव प्रताप सिंह की टीम ने छापा मारकर अवैध ढंग से शराब बनाते हुये पांच महिलाओ को पकड़कर सुसेगत धाराओं मे जेल भेज दिया गया था। इस प्रकरण मे कोतवाली कालपी मे मुकदमा अपराध संख्या 50/21तथा51/21 दर्ज किया गया था।मामलेकी विवेचना उपनिरीक्षक कमल प्रताप सिंह कर रहे थे। विवेचना के दौरान पकड़ी गयी महिलाओ ने अपने अपने नाम पते गलत बताकर धोखाधड़ी की थी। इस पर उपनिरीक्षक कमल प्रताप सिंह ने जेल मे बंद आरोपी महिलाओ  निवासीगण कबूतरा डेरा लंगरपुर कालपी के विरुद्ध धारा 420 आई. पी. सी के तहत मामला दर्ज़ करा दिया। इस प्रकरण की विवेचना मेहमूदपुरा चौकी इंचार्ज अलोक पाल को सौंपी गयी है।उन्होंने बताया कि तहकीकात मे जो भी तथ्य सामने आयेंगे।उसी के अनुसार कार्यवाही की जायेगी।


जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने