त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन से एक दिन पूर्व मंगलवार को जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कपसेठी व मिर्जामुराद थाने पर शांति समिति की बैठक में आचार संहिता का पाठ पढ़ाने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया की जानकारी दी। कहा कि नामांकन कक्ष में एक समय में तीन ही लोगों को प्रवेश करने की अनुमति होगी। इसमें प्रत्याशी, प्रस्तावक, वकील या सलाहकार होंगे।

थानों पर पहुंचे दावेदार, समर्थक और प्रबुद्धजनों से कहा कि चुनाव के दौरान पहले कोरोना से अपना बचाव जरूरी है। भीड़भाड़ कर कोरोना संक्रमित होने पर चुनाव में भाग नहीं ले सकेंगे और अस्पताल में भर्ती होना पड़ेगा। प्रत्याशी बन कर चुनाव लड़ने की प्रत्याशा में पांच साल इंतजार करना पड़ेगा। इसलिए खुद भी मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें और दूसरों को भी इसका कड़ाई से पालन कराएं।

हिदायत भी दी कि हर हाल में जुलूस निकालने, पांच से अधिक लोगों के एक साथ इकठ्ठा नहीं होना है। प्रत्याशी गाड़ियों से नामांकन करने जा सकते हैं, लेकिन अनुमति लेनी होगी। गाड़ी को नामांकन स्थल से 100 मीटर की परिधि के बाहर छोड़ना होगा। जुलूस की तरह आने-जाने की अनुमति नहीं है। लोगों के चालान शुल्क जमा करने की दिक्कत बताने पर डीएम ने कहा कि एसबीआई की सभी शाखा के अलावा कामन सर्विस सेंटर पर भी फीस जमा की जा सकती है। एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने कहा कि लोकतंत्र की पहली सीढ़ी का चुनाव है। इसलिए आपस में विवाद न करें। प्रशासन और पुलिस आपके सहयोग के लिए है। अगर कोई भी गलत कदम उठाने की कोशिश करेगा तो बच नहीं पाएगा। बैठक में एसडीएम राजातालाब, एडीएम वित्त सहित सभी सम्बंधित अधिकारी भी रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने