*ब्रजेश उदैनिया दैनिक भास्कर/कृष्णा न्यूज जालौन*
--------------------------------------------------------------------------
*सरकारी क्रय केंद्रो पर किसानो का गेहू खरीदे जाने के लिये तैयारिया युद्ध स्तर पर हुई शुरु*
-------------------------------------

-------------------------------------
०-मंडी सचिव ने शीघ्र केंद्र शुरु किये जाने के दिये निर्देश
०-इस बार अंदर 10तथा बाहल 4केंद्र खोले जा रहे
जालौन। सरकारी गेहूं खरीद के लिए मंडी विभाग द्वारा की जा रही तैयारियां केंद्र प्रभारियों को उनकी सामग्री उपलब्ध कर कर शीघ्र केंद्र खोले जाने की मंडी सचिव ने दिये निर्देश। तो वहीं केंद्र प्रभारियों ने अपने-अपने वारदाना तथा सामग्री लेकर केंद्रों पर विविधत चालू करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य शुरू किया। मंडी परिसर में 10 तथा बाहर 4 केंद्र पर होगी गेहूं की खरीद।
1 अप्रैल से सरकारी केंद्र पर किसानों के गेहूं की खरीद प्रारंभ होने के सरकार के फैसले को लेकर मण्डी विभाग तथा गेहूं खरीद करने वाले विभागों द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है हालांकि आज एक भी केंद्र पर खरीद शुरू नहीं हो सकी लेकिन आज केंद्र प्रभारियों द्वारा अपने अपने केंद्र को शुरू किये जाने को लेकर युद्ध स्तर पर कार्य शुरू किया गया तो वही केंद्र प्रभारियों द्वारा वारदाना आदि केंद्रों पर लाये  जा रहे थे। तो वही मंडी विभाग इलेक्ट्रॉनिक पॉस मशीन तथा छनाई मशीन के अलावा जो अन्य सामग्री दी जाती है वह उन्हें उपलब्ध कराई जा रही हैं। इस बार मंडी के अंदर तथा बाहर 14 खरीद केंद्र लगाए जा रहे हैं जिसमें मंडी परिसर में 10 केन्द्र तथा बाहर 4 केंद्र बनाए गये। मंडी परिसर में लगाने वाले खाद्य विभाग, पीसीएस साधन सरकारी  समिति सिकरी राजा, सहकारी समिति गढ़गुआ, जगनेवा, सीपीयू यूपीएस सिहारी दाउदपुर, कुंवरपुरा के अलावा नगर में भी पीसीएस, तथा हदरुख साधन सहकारी समिति के अलावा हरदोई राजा जखा तथा हदरुख में गेहूं खरीद केंद्र लगाए जाएंगे। मंडी सचिव सर्वेश शुक्ला ने सभी गेहूं खरीद केंद्र के प्रभारी जल्द से जल्द केन्द्र शुरू कराये जाने के निर्देश दिये और कहा कि जिससे किसानों को गेंहू बेचने में किसी भी प्रकार की परेशानी का करना पड़े।
-------------------------------------

------------------------------------
[01/04, 5:34 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *त्रिस्तरीय पंचायत चुनाब को लेकर प्रधान बीडीसी तथा पंचायत सदस्यो के पर्चो की खरीद हुई शुरु*
०-प्रधान के लिये 75 बीडीसी के लिये30 तथा सदस्य के लिये 01पर्चे खरीदे गये
०-ब्लाक परिसर मे तीनो पदो के लिये लगे अलग अलग तीन काउंटर
जालौन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए ब्लॉक परिसर में पर्चे खरीदे जाने के लिये तीन काउंटर लगाए गये जिसमें  प्रधानी के लिए 75 क्षेत्र पंचायत के लिये 30 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के लिए एक पर्चा खरीदा गया। उक्त पर्चा सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खरीदे जा सकते हैं। प्रधान के लिये 300 तथा महिला पिछड़ी अनुसूचित जाति के लिये 150 में पर्चे खरीदे जायेगे।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है और प्रशासन भी पूरी तैयारी के साथ चुनाव प्रक्रिया को चयन करने के लिये जुट गया है हालांकि अभी जनपद का पंचायत चुनाव के लिये चरण आने में समय है लेकिन इससे पहले ही ब्लॉक परिसर में प्रधान क्षेत्र पंचायत तथा ग्राम पंचायत सदस्यों की पर्ची के लिये तीन काउंटर लगकर पर्चा की बिक्री शुरू कर दी गयी है। क्षेत्र पंचायत के लिये आर ओ बनकर आये सहायक अभियंता प्रान्तीय लोक निर्माण के वृंदावनलाल तथा प्रधान के लिये आर ओ सबुद्दीन भूमि संस्था अधिकारी ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुये बताया कि ब्लाक परिसर में तीन काउंटर बनाए गये हैं। एक काउंटर पर प्रधान पद दूसरे पर क्षेत्र पंचायत तथा तीसरे पर ग्राम पंचायत सदस्य के लिये पर्चा की बिक्री की जा रही है। खरीद के लिये आधार कार्ड दिखाना अनिवार्य है। आरक्षित के लिए जाति प्रमाण पत्र देना होगा। 27 मार्च से हो रही खरीद में अब प्रधान के लिये 75 क्षेत्र पंचायत के लिये 30 तथा सदस्य के लिये एक पर्चे की खरीद की जा चुकी है। पर्ची की खरीद का शुल्क सामान्य के लिये 300 रुपये प्रधान तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिये इसके अलावा महिला किसी भी वर्ग की तथा आरक्षित पुरुषों के लिए परीक्षा शुल्क 150 रुपये निर्धारित की गयी। काउंटर पर बैठे गौरव श्रीवास्तव, कुलदीप वर्मा तथा मोहम्मद आसिफ द्वारा पर चेक की बिक्री की जा रही है।

-------------------------------------
-------------------------------------
[01/04, 5:43 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: फोटो बैठक करते तहसील दार
*चुनाव को लेकर तहसीलदार ने तरसौल,गिगौरा,तथा जाटोली गांव मे की बैठक*
-------------------------------------
जालौन।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चलते तहसीलदार ने तहसील क्षेत्र के जाटोली,गिगौरा,तथा तरसौल गांव मे ग्रामीणो की बैठक चुनाव शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराये जाने के लिये लोगो से की अपील।
तहसील दार बलराम गुप्ता ने तहसील क्षेत्र के जाटोली,तरसौल,तथा गिगौरा गांव मे जाकर ग्रामीणो से चुनाव संबंधी जानकारी ली तथा गांव मे चुनाव के दौरान अराजकता न फैले इस लिये लोगो से चुनाव शांति पूर्ण ढंग संपन्न कराये जाने मे प्रशासन का सहयोग किये जाने की अपील की।इस दौरान पुलिस टीम के अलावा गांव के गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहे।
-------------------------------------

-------------------------------------
[01/04, 5:46 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *पुलिस ने अलग अलग जगहो से झगडा कर रहे 4लोगो को पकडकर शांति भंग मे चालान किया*
-------------------------------------
जालौन। आपस लड़ाई झगड़ा कर रहे चार युवकों को पुलिस ने पकड़ कर शांति भंग में चालान किया। मिली जानकारी के मुताबिक मोहल्ला रावतान निवासी शिव लखन, फर्डनवीस निवासी पूरन सिंह, गायर निवासी प्रेम नारायण तथा सिरसा निवासी कुलदीप सिंह को आपस में अपने अपने क्षेत्र तथा गांव में लड़ाई झगड़ा करने की शिकायत पर पकड़कर शांति भंग का चालान किया।
-------------------------------------

-------------------------------------
[01/04, 6:01 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *कोराना का दूसरी बार हुआ आक्रमण,नगर का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित*
-------------------------------------
जालौन।कोराना का दूसरी बार हुआ आक्रमण नगर मे कोरोना ने एक बार फिर दी दस्तक।एक व्यक्ति पाया गया संक्रमित।स्वास्थ टीम ने संक्रमित को मेडीकल उरई भेजा।
कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है।कोरोना का फिर दूसरी बार अटैक शुरु हो गया।जंहा सरकार की गाइड लाइन के अनुसार घर से निकलते ही मांस्क लगाये जाने तथा आपस मे दो गज की दूरी बनाये रखने की लगातार की जा रही अपील लोगो द्वारा नजर अंदाज किये जाने के परिणाम अब शुरु होगये है।अगर जानकारो की मांगे तो जब भी किसी का फिर दूसरी बार अटैक होता है तो वह और भी शक्तिशाली तथा अधिक.प्रभावी होता.है।नगर मे आज मुहल्ला मुरली मनोहर मे एक संक्रमित व्यक्ति मिलने की सूचना पर स्वास्थ बिभाग की टीम ने उसके घर जाकर संक्रमित को लेकर जिला मेडीकल कालेज पहुचाया।कोरोना के दूसरी बार आक्रमण को रोकने के लिये हमे सजग रहने की जरुरत है।घर से निकलते समय मुंह पर मास्क तथा दोगज की दूरी बनाये जाने की जरुरत है।


-------------------------------------

-------------------------------------
[01/04, 6:11 PM] Bkjalaun2015@gmail.com: *45बर्ष के ऊपर बालो का टीकाकरण चिंन्हित केंद्रो पर किया गया शुरु*
जालौन।45बर्ष के ऊपर के उम्र बालो का कोरोना टीकारण हुआ शुरु।
कोरोना महामारी से बचाव के लिये सरकार की गाइड लाइन के अनुसार टीकारण अभियान किया जा रहा है।पहले चरण मे फ्रंटलाइन बर्करस तथा सरकारी कर्मचारियो का टीकाकरण किया गया।इसके बाद 60 बर्ष के ऊपर बाले लोगो का टीकाकरण किया गया।और आज गुरुवार से 45 बर्ष के ऊपर बालो का चिंहित केंद्रो पर टीकाकरण शुरु किया गया।


जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने