*धनिया के खेत में चल रही थी अवैध शराब फैक्टरी, असलहों सहित दो गिरफ्तार*


बहराइच। पंचायत चुनाव के लिए धनिया के खेत में चलाई जा रही कच्ची शराब की फैक्टरी पर छापा मारकर पुलिस ने असलहों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने कच्ची शराब तैयार कर धनिया के खेत में गाड़ कर छुपा रखी थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शराब बरामद कर ली। लहन को नष्ट कराकर बरामद शराब थाने लेकर आई। दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया।
रामगांव थानाध्यक्ष अभय सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि निबुआरी गांव में पंचायत चुनाव के लिए कच्ची शराब तैयार की जा रही है। सूचना पर थानाध्यक्ष ने एसआई अहमद हुसैन व एसआई महेश चंद्र को दलबल के साथ मौके पर भेजा। टीम पहुंची तो देखा कुछ भी नहीं था। तभी मुखबिर से पता चला कि धनिया के खेत में शराब को तैयार कर गाड़कर रखा गया है।


पुलिस ने खेत की खोदाई कर 250 लीटर तैयार कच्ची शराब बरामद की। एक हजार लीटर लहन पुलिस ने घटना स्थल पर ही नष्ट करा दिया। इस दौरान निबुआरी गांव निवासी करताराम व जगन्नाथ को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान कट्टा व कारतूस के साथ शराब बनाने के उपकरण भी बरामद हुए। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। धंधेबाजों ने कुछ शराब पन्नी में बांधकर पेड़ पर भी टांग रखी थी। पुलिस ने पेड़ से पन्नी उतरवाकर शराब कब्जे में ले ली।
पंचायत चुनाव को पुलिस एक चुनौती के रूप में लेकर कार्य कर रही है। सभी थानाध्यक्षों को अवैध कार्य का भंडाफोड़ कर कार्रवाई के निर्दश दिए गए है। पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक निपटाया जाए, इसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है। अराजक तत्वों पर पुलिस की नजर बनी हुई है और कार्रवाई भी की जा रही है।
- सुजाता सिंह, एसपी


बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने