चीनी मिल चिलवरिया की डिस्टिलरी डिवीज़न का अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण 

बहराइच 02 अप्रैल। आसवानी द्वारा शासन की गाइडलाइन के अनुसार अल्कोहल के रख-रखाव तथा किसी प्रकार की चोरी पर प्रभावी अंकुश के उद्देश्य से शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारी शम्भु कुमार द्वारा गठित 02 सदस्यीय संयुक्त टीम द्वारा चीनी मिल चिलवरिया डिस्टिलरी डिवीज़न का औचक निरीक्षण किया गया।
यह जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने बताया कि मुख्य राजस्व अधिकारी प्रदीप कुमार यादव व अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुॅवर ज्ञानंजय सिंह द्वारा संयुक्त रूप से चीनी मिल चिलवरिया की डिस्टिलरी डिवीज़न का औचक निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया गया तथा आसवानी के अल्कोहल स्टोरेज़ टैंकों से अल्कोहल की समुचित डिप लेकर भौतिक सत्यापन भी किया गया। निरीक्षण के दौरान किसी प्रकार अनियमितता प्रकाश में नहीं आयी।
निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि आसवानी में स्थापित सी.सी.टी.वी. कैमरों को सदैव क्रियाशील रखा जाय, जी.पी.एस. सिस्टम  से आच्छादित टैंकरों के माध्यम से ही अल्कोहल की निकासी की जाय तथा अल्कोहल से भरे टैंकरों के गन्तव्य स्थल तक पहुॅचने तक मानीटरिंग भी सुनिश्चित की जाय। गर्मी के मौसम के दृष्टिगत फायर फाईटिंग उपकरणों को हमेशा चालू रखने के भी निर्देश दिये गये। इस अवसर पर जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया, सहायक आबकारी आयुक्त दिनेश कुमार, मुख्य महाप्रबन्धक पी.एन. सिंह, सहायक महाप्रबन्धक अनुपम सिंह अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने