मथुरा ||राधापुरम एस्टेट में कारपेंटर का कार्य कर रहे एक मजदूर को अचानक हाईटेंशन विद्युत लाइन के संपर्क में आने से करंट लग गया। जिससे उसकी मौत हो गई। दुर्घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने हंगामा किया। पुलिस ने बामुश्किल मामला शांत किया और मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।
गोविन्द नगर स्थित गोविन्द आश्रम निवासी राधापुरम एस्टेट स्थित एक घर में कारपेटर का कारपेंटर का कार्य कर रहा था। कि तभी पास से गुजर रही विद्युत हाईटेंशन लाइन के संपर्क में वह आ गया। जबर्दस्त करंट लगने से उसकी मौत हो गई। मकान मालिक ने मृतक मुकेश को उसके घर एंबुलेंस में भेज दिया और परिजनों को कोई जानकारी नहीं दी। जब पूरी जानकारी परिजनों को हुई तो परिजनों ने मृतक मुकेश का शव राधापुरम स्टेट पर लाकर रख दिया और जमकर हंगामा किया।
थाना हाईवे पुलिस को हुई तो थाना हाईवे प्रभारी विनोद कुमार यादव द्वारा समझा-बुझाकर हंगामा शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक मुकेश के पिता ने जानकारी देते हुए बताया यहां पर काम कर रहा था और करंट लगने से इसकी मौत हो गई। यह लोग एंबुलेंस में ले जाकर घर पर डाल आये जब घटना की जानकारी उन्हें हुई तो वह मुकेश का शव को लेकर धारापुरम स्टेट पहुंच गए तो पुलिस ने मामले को समझा-बुझाकर शांत करा दिया वही मुकेश के पिता ने बताया कि मृतक मुकेश की तीन बेटियां हैं।
उनकी यह मांग है कि इनका पालन पोषण हो जाये और इनका जीवन सही तरीके से कट जाए इनके लिए कमाने वाला तो कोई है नही वही रो-रोकर मृतक की पत्नी का बुरा हाल है। मृतक के परिजन बच्चों के लालन पोषण के लिए मुआवजा की मांग कर रहे है।

राजकुमार गुप्ता 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने