इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय आईपीएल 2021 में धमाल मचाते नजर आएंगे। 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल किया। इंग्लैंड के इस आक्रामक बल्लेबाज को मिचेल मार्श की जगह टीम में मौका दिया गया है। मार्श ने व्यक्तिगत कारणों के चलते सनराइजर्ज हैदराबाद की टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। जिसके बाद टीम प्रबंधन ने जेसन रॉय को टीम में जगह दी। ऐसा माना जा रहा है कि इस खतरनाक बल्लेबाज के आने से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब और मजबूत हो गई है। 
सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श बीते साल आईपीएल से दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद से वह मैच नहीं खेल पाए हैं। जिसके चलते सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मिचेल मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय को टीम में शामिल किया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्श निजी कारणों के चलते पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। 
खबरों के मुताबिक मिचेल मार्श लंबे समय तक बायो बबल में रहना नहीं चाहते हैं। शायद इसलिए उन्होंने आईपीएल 2021 से बाहर रहने का फैसला किया है। कंगारू टीम के इस ऑलराउंडर ने साल 2010 में आईपीएल डेब्यू किया था। वह अब तक आईपीएल में 21 मुकाबले खेल चुके हैं। 

वहीं अगर जेसन रॉय की  बात की जाए तो उन्होंने साल 2017 में गुजरात लायंस के लिए आईपीएल डेब्यू किया। इसके बाद साल 2018 में वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े। रॉय ने अब तक आईपीएल में 8 मैच खेल चुके हैं जिनमें वह 179 रन बनाने में सफल रहे। जेसन रॉय को सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। 
हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज में जेसन रॉय ने शानदार प्रदर्शन किया। इसी का इनाम सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें दिया। इससे पहले आईपीएल 2021 की निलामी में किसी टीम ने इस इंग्लिश खिलाड़ी को नहीं खरीदा था। लेकिन अब इंग्लैंड का ये बल्लेबाज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के साथ आईपीएल में धमाल मचाता नजर आएगा। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने