कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए जिले में सोमवार से कई प्रकार के प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। इसमें रात का कर्फ्यू भी शामिल है। जिला प्रशासन ने खाका तैयार करना शुरू कर दिया है। शासन को यहां संक्रमण की स्थिति से अवगत कराते हुए सुझाव भी मांगा गया है।

पिछले तीन हफ्ते में संक्रमितों की संख्या में 20 गुना से ज्यादा वृद्धि हुई है। होली के बाद से पॉजिटिव रिपोर्ट 200 के करीब पहुंच चुकी है। जिलास्तर पर भी किसी भी सख्ती के लिए शासन की ओर से गाइडलाइन जारी की जानी है। इसलिए प्रशासन ने आपदा प्रबंधन व महामारी एक्ट के तहत निषेधाज्ञा लागू करने के बाद आगे की सख्ती के लिए शासन से अनुमति मांगी है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वाराणसी सहित कुछ शहरों के लिए सरकार की ओर से अलग गाइडलाइन जारी की जा सकती है। जिसमें दुकान, बाजार, दफ्तर व अन्य संस्थानों के खुलने और बंद करने की समय में कटौती की जा सकती है। इसके साथ ही हफ्तेभर के लिए रात में नाइट कर्फ्यू भी लागू किया जा सकता है। डीएम कौशल राज शर्मा का कहना है कि यहां की हर स्थिति से शासन को अवगत कराया गया है। जो भी नये प्रतिबंध या गाइडलाइन लागू होंगी, उन्हें शासन से निर्धारित किया जाएगा। बताया कि यही हालात बने रहे तो यहां कड़े प्रतिबंध लगाने आवश्यक हो जाएंगे। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने