*जिले में बेकाबू हुआ कोरोना, एक की मौत 97 मिले पॉजिटिव*


बलरामपुर। कोरोना संक्रमण जिले में दिनोदिन बेकाबू होता जा रहा है। जिले में शुक्रवार को 97 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हुुई है। पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।
सीएमओ डॉ. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण जिले में तेजी से बढ़ रहा है। नगर के पुरैनिया तालाब निवासी मनोज कुमार (39) को बुखार व खांसी की शिकायत होने पर 13 अप्रैल को जिला संयुक्त चिकित्सालय लाया गया था।


यहां पर कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर उन्हें लेवल-2 कोविड हास्पिटल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान 16 अप्रैल को उनकी मौत हो गई। यह पूर्व में डायबिटीज की बीमारी से ग्रस्त थे।
जिला सूचना कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बालापुर गैसड़ी में 9, चीनी मिल बलरामपुर में 7, मेवालाल तालाब बलरामपुर में 6, श्याम बिहार कालोनी बलरामपुर, महवा गैड़ास बुजुर्ग व पीसीएल कंपनी पचपेड़वा में 5-5, पहलवारा बलरामपुर, भगवतीगंज, गोविंद बाग व नंदनगर में 3-3 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है।
इसी तरह तुलसीपुर, गैसड़ी, पचपेड़वा, हरैया सतघरवा, श्रीदत्तगंज, उतरौला, गैड़ास बुजुर्ग, रेहरा बाजार व बलरामपुर ब्लाक के तमाम गांवों में कुल 97 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

इन लोगों की निगरानी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार किया जा रहा है। पॉजिटिव पाए गए लोगों के कांटेक्ट की तलाश शुरु कर दी गई है। इन लोगों के संपर्क में आए लोगों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा जाएगा। जिले में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 3077 हो गई है। 2442 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 40 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 595 हैं।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने