मिर्जापुर। शासन के निर्देश के बाद बृहस्पतिवार को चौथे चरण का टीकाकरण शुरू हो गया। इस चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों का टीका करण किया जा रहा है। इससे पहले 45 वर्ष से अधिक उम्र के उन लोगों को टीका लगाया जा रहा था, जिनको कोई बीमारी थी। बृहस्पतिवार को दो हजार 203 लोगों को टीका लगाया गया।
मंडलीय अस्पताल और अन्य सीएचसी-पीएचसी में 13 स्थानों पर बने बूथ पर बृहस्पतिवार को 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टीका लगाया गया। इसके अलाव पहले के चरण में शामिल लोगों को दूसरा डोज लगाया गया। इसमें चील्ह पीएचसी में 56, गुरुसंडी पीएचसी में 14, विजयपुर में 81, पड़री पीएचसी में 27, कछवां पीएचसी में 414, सीखड़ पीएचसी में 183, जमालपुर पीएचसी में 52, चुनार में 775, लालगंज में 21, हलिया में आठ, पटेहरा में 65, राजगढ़ में 225, तरकापुर अर्बन पीएचसी में 282 को कोरोना का टीका लगाया गया।
चुनार, नगर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बृहस्पतिवार को 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने भी उत्साह के साथ कोविड का टीकाकरण लगाया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. संतोष वर्मा ने बताया कि अपराह्न दो बजे तक कुल 76 महिला-पुरुषों का टीकाकरण किया गया है। लालगंज, कोविड-17 का टीका 221 लोगों को लगाया गया। सीखड़, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीखड़ मंगरहा पर 45 वर्ष एवं 60 के ऊपर के 183 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। राजगढ़, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शाम तक पांच केंद्रों पर कुल 239 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजगढ़ 20, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कलवारी 26, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरगवां 80, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इमलिया खुर्द 87, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघौड़ा 16 को टीका लगाया गया। अहरौरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौरा में 12 पुरुष व आठ महिलाओं सहित कुल 20 लोगों को देर शाम तक कोरोना का वैक्सीन लगाया गया। पटेहरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटेहरा पर के लिए एक केंद्र बनाया गया है। जहां बृहस्पतिवार को कुल 33 लोगो का वैक्सीनेशन किया गया।
11 मिले संक्रमित, एक्टिव केस हुए 36
मिर्जापुर। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में फिर से इजाफा होने लगा है। लेकिन लोग अब भी कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे। होली के बाद संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बृहस्पतिवार को कोरोना के 11 संक्रमित मिले।
अब तक कुल संक्रमितों की संख्या तीन हजार 510 हो चुकी है। बृहस्पतिवार को एक के स्वस्थ होने पर उसको डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 3427 लोगों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में अब तक 47 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस समय 36 एक्टिव केस हैं। एल-टू अस्पताल के आइसोलेशन में इस समय कोई मरीज नहीं है। 31 लोग होम आइसोलेशन में हैं। चार दूसरे जिले में भर्ती हैं। एक मरीज ट्रेस नहीं किया जा सका है। कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को 1408 लोगों की रिपोर्ट आई। इसमें श्रीरामपुरम कालोनी बथुआ से एक संक्रमित, गोला पांडेय अहरौरा से एक पुरुष, शंकरपुर वार्ड कछवां से एक पुरुष, तिवरानी टोली सदर से एक पुरुष, भिस्कुरी गांव निवासी एक पुरुष, करसड़ा कछवां से एक पुरुष, लोवरलाइन चुनार से दो पुरुष, चेकचारी चील्ह से एक पुरुष, आही जमुआ कछवां से एक पुरुष और दुबार लालगंज से एक पुरुष संक्रमित मिला है। जिले में अब तक चार लाख दो हजार 102 का सैंपल लिया जा चुका है। चार लाख 317 की रिपोर्ट आ चुकी है। एक हजार 785 की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिले में अब तक दो लाख 34 हजार 094 की एंटीजन किट से जांच कराई गई है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने