*शुक्रवार को फूटा कोरोना बम भाजपा सांसद समेत 328 संक्रमित*


गोंडा। कारोना संक्रमण का प्रकोप जिले में तेजी बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को कोरोना ने अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ डाले। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार एक ही दिन में भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह समेत 358 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा भाजपा सांसद समेत अन्य संक्रमित होम आइसोलेट हो गए हैं। वहीं टामसन इंटर कॉलेज में जिला प्रशासन के कई आला अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ार्ई।


जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जिले में एक ही दिन में मिलने वाली अब तक की सर्वाधिक कारोना संक्रमितों संख्या से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। विभिन्न स्थानों पर हुई जांच के रिर्पोट आने पर एक ही दिन में 358 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।


वहीं अब तक 79 लोगों की कारोना से जान जा चुकी है। जिले में सक्रिय कारोना संक्रमितों की संख्या 1164 तक पहुंच गई है। वहीं लोग कारोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। शहर के विभिन्न स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। मनकापुर में भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह व ग्रामीण क्षेत्र के नौ अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
एसडीएम हीरा लाल ने बताया कि शुक्रवार को मनकापुर क्षेत्र के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें गोंडा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इनके अतिरिक्त आईटीआई संचार बिहार में चार, शास्त्री नगर में दो, मोतीगंज में एक, पंचपुती जगतापुर में एक, तेंदुआ कला में एक मरीज पाए गए हैं। सभी लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है।
सीएचसी अधीक्षक एके राय ने बताया कि सांसद को कोरोना से संबंधित दवाईयां दी गई है। सांसद अपने आवास राजा कोठी मनकापुर में होम क्वारंटीन हैं। अधीक्षक के अनुसार उक्त लोगों के संपर्क में आने वाले 250 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया है।

सीएचसी बेलसर पर करोना वैक्सीन लगवाने के बाद दिया जाने वाला कार्ड एक सप्ताह से खत्म है। टीकाकरण के बाद उनको एक रुपये के पर्चे पर जानकारी दी जा रही है। कार्ड न मिलने पर लोगों में नाराजगी है। चिकित्सा अधीक्षक मेराज अहमद ने बताया कि वैक्सीन लगने के बाद मोबाइल पर मेसेज आ जाता है। उसी को ले जाकर कंप्यूटर से लोग अपना प्रमाण पत्र निकाल सकते हैं। कार्ड न होने की सूचना जिला पर भेजी गई है।


गोंडा से राघव राम तिवारी की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने