UP Panchayat Chunav 2021 : हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद ही जारी होगी फाइनल आरक्षण लिस्ट

अम्बेडकर नगर । जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के आरक्षण की अंतिम सूची अब सोमवार को प्रकाशित नहीं हो पाएगी। न्यायालय के एक आदेश के बाद शासन ने इनकी अंतिम घोषणा पर रोक लगा दी है।

प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए विगत दिनों शासन के निर्देश पर सभी पदों के लिए आरक्षण का निर्धारण किया गया था। जनपद में जिला पंचायती राज विभाग द्वारा इसकी अनंतिम सूची का प्रकाशन विगत 3 मार्च को कर दिया गया था। इसके बाद विभाग द्वारा इसमें ग्रामीण मतदाताओं एवं विभिन्न पदों के दावेदारों से दावे एवं आपत्तियां आमंत्रित की थीं। इन आपत्तियों पर जिला स्तरीय समिति द्वारा विचार विमर्श कर निर्णय लेना था और इस निर्णय के साथ अंतिम सूची का प्रकाशन सोमवार को किया जाना था।

पंचायत चुनाव की तैयारी अब तेजी से शुरू हो गई है। मत पेटियां की छटनी और सफाई का काम भी शनिवार को शुरू कर दिया गया है। मत पेटियों की गिनती भी की जा रही हैं जिससे मतदान से पहले मत पेटिया तैयार की जा सके। शाहगंज सोंधी ब्लाक परिसर में 1580 मत पेटियां रखी हैं। पिछले पांच सालों से मत पेटियों की देखरेख ना होने पर कईयो में जंग लग गया है। जिसकी सफाई के लिए काम शुरू हो गया है। डीएम के निर्देश पर कर्मचारी मत पेटियों की गिनती कर लिए हैं। एडीओ पंचायत रामकृष्ण यादव ने बताया कि कुल 1580 मत पेटियां हैं। छटनी के बाद इसमें 360 मत पेटियां निष्प्रयोज्य हैं। जबकि 1220 मत पेटियां मरम्मत के योग्य हैं। इसमें 420 भारी मरम्मत के योग्य हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने