*आग से छह घर राख, बालिका झुलसी*


फखरपुर (बहराइच)। रौंदोपुर कहारनपुरवा गांव निवासी एक ग्रामीण के मकान में शनिवार दोपहर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। ग्रामीण जब तक आग बुझाते तब तक लपटों ने पड़ोसी पांच अन्य ग्रामीणों के मकान को आगोश में ले लिया। सामान निकालते समय एक मासूम बालिका झुलस गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। अग्निकांड की सूचना पाकर एडीएम व तहसीलदार ने मौके का मुआयना किया है। एक लाख रुपये नकदी समेत लगभग 10 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है।
फखरपुर विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत रौंदोपुर के मजरा कहारनपुरवा में शनिवार दोपहर दो बजे के आसपास राजितराम के फूस के मकान में आग लग गई। ग्रामीण जब तक आगे बुझाने की कोशिश करने लगे। लेकिन तेज हवा के चलते लपटों ने पड़ोसी रामजस, भगवती, बबलू, लवकुश और छोटू के मकान को चपेट में ले लिया। देखते ही देखते सभी के मकान जलकर राख हो गए। लोग सामान निकालने लगे।


सामान निकालते समय गांव निवासी एक ग्रामीण की चार माह की बेटी भी झुलस गई। जिसे फखरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाकर भर्ती कराया गया है। रौंदोपुर के कहारनपुरवा गांव में आग लगने से गांव निवासी राजित की पत्नी सुशीला के 51570 रुपये, रामजस के 25 हजार, मगनहिबारी के 30 हजार रुपये राख हो गई। सुशीला ने बताया कि समूह का रुपया था जो अग्निकांड में जलकर राख हो गया।


कैसरगंज से रूपनारायण यादव की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने