उतरौला (बलरामपुर)कोरोना महामारी क्षेत्र से धीरे धीरे समाप्त हो रहा था,और लोगों में लापरवाही बढ़ गई थी। लेकिन ऐसे में लोगों के लिए अब बुरी खबर भी है। 
महाराष्ट्र से लौटने वाले दो यात्रियों में जांच के बाद कोरोना के लक्षण पाये ग‌ए हैं। इसके बाद स्वास्थ विभाग अति सतर्कता बरत रहा है मुंबई से वापस लौटे नगर के दो यात्रियों की जांच के बाद यह बात सामने आई उन्हें इलाज के लिए भेज दिया गया है।
    अन्य प्रदेशों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर स्वास्थ विभाग के द्वारा रेलवे समेत बसों के द्वारा आने वाले प्रवासियों की खोज बीन शुरू कर दी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला अधीक्षक डा0चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि 16मार्च2021को मुंबई से वापस लौटे यात्रियों की जांच की गई जिसमें नगर के दो यात्रियों की कोरोना के लक्षण पाये ग‌ए।
इस दौरान सभी यात्रियों को सलाह दी गई कि वे सेल्फ क्वारंटाइन रहें ताकि अगर उनके अन्दर संक्रमण सुषुप्तावस्था में हो और जांच में सामने न आया हो अगर वे 14दिन तक सेल्फ क्वारंटाइन रहेंगे तो उनके अन्दर जो भी संक्रमण होगा सामने आ जायेगा। उन्होंने कहा कि जो भी लोग अन्य प्रदेशों से किसी भी माध्यम से आये हों और उनकी कोरोना जांच नहीं हो पाई है वे अपने नजदीकी स्वास्थ केन्द्र पर जाकर अपनी जांच अवश्य करा लें।क्योंकि अगर उनके संक्रमण होगा तो परिवार के लोगों के साथ साथ साथियों में भी संक्रमण का खतरा है। 
डॉ सी पी सिंह ने सलाह देते हुए बताया कि मास्क का प्रयोग करें और हाथों की साफ-सफाई रखें 60वर्ष अधिक आयु के व्यक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर वैक्सीनेशन अवश्य करा लें।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने