उतरौला (बलरामपुर)
रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिपरा एकडंगा व मानापार बहेरिया मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का शुभारंभ स्वास्थ अधीक्षक डा०चन्द्र प्रकाश सिंह ने किया।
इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा गया। केंद्रों के एंट्री गेट पर ही कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की गई। जहां लोगों का तापमान लेने के साथ सैनिटाइजेशन कराया गया। मास्क उपलब्ध कराए गए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर नि:शुल्क जांच व इलाज की सुविधा दी गई। स्वास्थ्य मेले में पिपरा एकडंगा पर 86और मानापार बहेरिया केंद्र पर 77  लोगों ने लाभ लिया। जबकि तमाम लोगों ने गोल्डन कार्ड के लिए पंजीकरण कराया। डॉ चन्द्र प्रकाश सिंह
 ने कहा कि निश्चित ही इन मेलों के माध्यम से लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। स्टाफ पूरी मुस्तैदी के साथ लोगों की स्वास्थ्य जाँच के साथ दवाएं भी मुहैया करा रहा है। जाँच में गंभीर मामला मिलने पर संबंधित मरीज को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों व जिला अस्पताल जाने के लिए परामर्श दिया जाता है। स्वास्थ्य मेले में गैर संचारी रोगों की स्क्रीनिंग और काउंसिलिग के साथ ही संचारी रोगों और मातृ व शिशु स्वास्थ्य की जाँच और इलाज की व्यवस्था की गई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरा एकडंगा में डा0पंकज गुप्ता, डॉ ज्योति शर्मा, फार्मासिस्ट गुफरान अली सीएचओ माधुरी यादव,एल एच वी तुलसी देवी,एलटी उमेश कुमार , आशा, आंगनवाड़ी कार्यकत्री व मानापार बहेरिया केंद्र पर डॉ अनिल कुमार, डॉ हफीज खां, बृजेश यादव,सीएच ओ नीरज,कौशेन्द्र,एन एम  विमलेश, आशा, आंगनबाड़ी समेत अन्य स्वास्थ कर्मी मौजूद रहे।
इस मौके   आदि मौजूद रहे।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने