बीएनकेबी पीजी कॉलेज अकबरपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम इकाई द्वारा आयोजित सात दिवसीय शिविर का समापन हुआ।
      रिपोर्टर गिरजा शंकर गुप्ता
अंबेडकर नगर  28 मार्च 2021। जनपद मुख्यालय के बीएनकेबी पीजी कॉलेज अकबरपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम इकाई द्वारा सात दिवसीय समापन शिविर के अवसर पर नगर में रैली  के माध्यम से जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक किया गया।
शिविरार्थियों द्वारा चयनित ग्राम सभा गौसपुर में सभी ग्राम वासियों को स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया स्वच्छता से होने वाले लाभों को विस्तार से बताया गया।
 अपरान्ह में एक बौद्धिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया  जिसमें  मुख्य अतिथि डॉक्टर जगदीश चौधरी विशिष्ट अतिथि डॉ विवेक कुमार तिवारी ने बताया कि जल है तो कल है हम सब को मिलकर एक-एक बूंद जल को बर्बाद होने से बचाना है जिससे हमारी आने वाली पीढ़ियों को पीने योग्य शुद्ध जल प्राप्त हो सके। यदि हम अभी से जल का संरक्षण नहीं किए तो हमारी आने वाली पीढ़ियां पीने योग्य जल नहीं पाएंगी। इस धरा पर विचरण करने वाले सभी जीव जंतुओं के जीवन में जल का विशेष महत्व है
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही महाविद्यालय की प्राचार्या डॉक्टर अर्पणा कुमारी मिश्रा ने कहां इस भूगर्भ पर पीने योग्य जल बहुत ही कम है तथा जल ही जीवन है का स्लोगन याद दिलाया। इस मौके पर असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव व असिस्टेंट प्रोफेसर बी.एड. विभाग सहित सभी शिक्षक और अन्य कर्मचारी गण मौजूद रहे।
 कार्यक्रम का संचालन आयुष सागर ने किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने