*डाक्टर ए०के०श्रीवास्तव, अयोध्या ब्यूरो चीफ*
=======================

तहसील मिल्कीपुर विकासखंड हैरिंग्टनगंज अंतर्गत ग्रामसभा घूरेहटा में देर रात करीब 3:00 बजे शार्ट सर्किट की वजह से मुख्तार अहमद पुत्र इशहाक अहमद तथा इख्तार अहमद पुत्र इशहाक अहमद की घर गृहस्ती पूरी तरह जलकर खाक हो गई!

देर रात घटी इस घटना के वक्त लोग सो रहे थे हल्ला गुहार होने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने एकत्रित होकर डायल112 पुलिस विभाग तथा फायर ब्रिगेड को सूचना दी और आग बुझाना शुरू किया घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका! ग्रामीणों ने बताया कि फायर ब्रिगेड और डायल 112 पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था लेकिन इस भीषण अग्निकांड में दोनों परिवारों का घर और उसमें रखा गृहस्थी का सारा सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया! इस अग्निकांड में दो महिलाओं और एक बच्चा घर में रखा गैस सिलेंडर निकालने की कोशिश में आंशिक रूप से झुलस गए! जिन्हें पास की बाजार में मौजूद डॉक्टर को दिखाया गया जिसने प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी!

इस घटना के वक्त गांव के राजीव दुबे, वकील दुबे, अजय यादव, विमलेश, सोनू शर्मा, विकास सिंह ,सोनू यादव के साथ साथ तमाम ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया राजीव दुबे द्वारा दोनों परिवारों को आर्थिक मदद भी की गई! इस घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा हल्का लेखपाल देवेंद्र कुमार को दूरभाष के माध्यम से दी गई उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति का अवलोकन कर हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिलाया!

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने