*भ्रष्ट कोटेदारों पर चला डीएम का हंटर, सात दुकाने निरस्त*


गोंडा। गरीबों के हिस्से का अनाज हड़पने वाले कोटेदारों पर शिकंजा कसते हुए सात दुकानों का कोटा निरस्त करने की कड़ी कार्रवाई की गयी है। राशन अनाज के वितरण में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई से राशन दुकानदारों में हड़कंप है।
डीएम ने बताया कि घारी घाट मनकापुर के कोटेदार रामतेज पांडे, बैजपुर बभनजोत मनकापुर की कोटेदार सावित्री देवी, बकवा दरगाह बभनजोत मनकापुर के कोटेदार शाह अली, पंडरी जिगरिया बभनजोत मनकापुर के कोटेदार अशोक कुमार, मुबारकपुर ग्रंट बभनजोत मनकापुर के कोटेदार चंद्र प्रकाश तिवारी, सिंगार घाट बभनजोत मनकापुर की कोटेदार सरस्वती देवी तथा दुर्गागंज माझा राठ नवाबगंज के कोटेदार यदुनंदन के खिलाफ खाद्यान्न वितरण में अनियमितता कर गरीबों के हिस्से का अनाज हड़पने की शिकायतें लगातार मिल रही थी।


इन्हें गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच संबंधित एसडीएम और पूर्ति निरीक्षक से करायी गयी। जांच में वितरण के दौरान गड़बड़ी की शिकायत सही पाए जाने पर सभी सातों आरोपी कोटेदारों की दुकानें का कोटा निरस्त करने की कार्रवाई की गयी।
डीएम ने चेताया कि खाद्यान्न वितरण में मनमानी करने वाले कोटेदार अगर स्वयं न सुधरे तो उनके खिलाफ कोटा निरस्तीकरण के साथ ही पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाने की और कड़ी कार्रवाई होगी।
डीएम स्तर से गड़बड़ी के आरोप में फंसी सातों दुकानों की जांच में सामने आया कि कोटेदारों ने वितरण में मनमानी करते हुए कार्डधारियों को आवंटित यूनिट से कम अनाज का वितरण कर बाकी अनाज खुद हड़प कर कालाबाजारी में खपा दिया।



गोंडा से राघव राम तिवारी की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने