*आठ घर जले, दो सगी बहनें झुलसीं*


नवाबगंज (गोंडा)। चूल्हे की चिंगारी से लगी आग से करीब सात घरों की लाखों की गृहस्थी जल कर राख हो गई। आग बुझाने के प्रयास में दो सगी बहनें झुलस गईं। दोनों को गंभीर हालत में एंबुलेंस से स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। उधर उधर चड़उवा में बुधवार शाम अज्ञात कारणों से आग लगने से एक व्यक्ति की पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई।
चौबेपुर गांव के मजरे हतवा में गुरुवार की दोपहर भागीरथी के घर में खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी से छप्पर में अचानक आग लग गई। घर वाले जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। देखते ही देखते आग ने एक एक करके सात घरों को अपनी चपेट में ले लिया। आग बुझाने तथा घर का सामान निकालने के प्रयास में सगी बहने मनीषा व माधुरी पुत्री लक्ष्मण गंभीर रूप से झुलस गईं। जिन्हें एंबुलेंस की सहायता से स्थानीय सीएचसी पर भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई।


मौके पर पहुंचे पूर्व प्रधान हाफिज अली ने बताया कि आग से गांव के भागीरथी, लक्ष्मण, सुरेश, ब्रजेश, संजू, राकेश, पप्पू का घर जलकर राख हो गया। आग से करीब पांच लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। नुकसान का आंकलन करने के लिए लेखपाल को सूचना दी गई है। मौके पर पूर्व प्रधान ने सभी पीड़ित परिवार को एक एक हजार रुपये तथा बीस-बीस किलो गेहूं दिया है।
वहीं चड़उवा के मजरे चौरहवा निवासी कालिया के घर में बुधवार को अचानक आग लग गई। इससे घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। क्षेत्र के लेखपाल अंकित श्रीवास्तव ने गुरुवार सुबह मौके पर पहुंचकर क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट तहसील को भेजी है।


गोंडा राघव राम तिवारी की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने