*कुएं में मिली जलकल चौकीदार की लाश*


श्रावस्ती। नगर पालिका परिषद भिनगा कार्यालय में जलकल चौकीदार के पद पर तैनात युवक की लाश शुक्रवार देर रात उसी के घर के पास कुएं में मिली। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के भाई ने पुलिस को तहरीर देकर नगर पालिका परिषद भिनगा के अध्यक्ष, उनके भाई व अधिशाषी अधिकारी पर प्रताड़ित करने, प्रताड़ना से तंग आकर भाई के आत्महत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
भिनगा नगर के मोहल्ला सत्तीचौरा निवासी रेहान अहमद (28) नगर पालिका परिषद भिनगा कार्यालय में जलकल चौकीदार के पद पर तैनात था। शुक्रवार देर रात उनकी लाश घर के पास कुएं में पड़ी मिली। परिजनों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लाश को बाहर निकलवाया, पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में मृतक के बड़े भाई मो. इरफान अहमद ने भिनगा कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है। आरोप लगाया है कि नगर पालिका परिषद भिनगा के अध्यक्ष अजय आर्य व उनके एक भाई व अधिशाषी अधिकारी पर प्रताड़ित करते थे। शिकायत में कहा है कि मृतक ने इस बारे में परिवारीजनों को कई बार जानकारी भी दी थी।


प्रताड़ना के चलते वह मानसिक रूप से तनाव में रहता था। प्रताड़ना से तंग आकर पीड़ित के भाई ने शुक्रवार रात करीब नौ बजे कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे ने बताया कि जलकल कर्मी की मौत के मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर नगर पालिका परिषद भिनगा के अध्यक्ष, उनके भाई व अधिशाषी अधिकारी के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। अधिशाषी अधिकारी भिनगा अवधेश भारती मामले में बताया कि मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं, हमारा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है।



श्रावस्ती से रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने