*उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

➡दिल्ली- यूपी के सांसद अतुल राय की मुश्किलें बढ़ी, रेप केस दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की, पीड़िता की मांग पर SC ने नोटिस जारी किया, निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर रोक, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पर लगाई रोक, यूपी सरकार और सांसद अतुल राय को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने चार हफ्ते में मांगा जवाब।

➡दिल्ली- उत्तराखंड मामले पर सूत्रों के हवाले से खबर, उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने की तैयारी-सूत्र, धन सिंह रावत के नाम पर चर्चा-सूत्र, सतपाल महाराज के नाम पर भी चर्चा-सूत्र, विधायकों के बीच सहमति बनाने की कोशिश शुरू।    

➡दिल्ली- राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव, यूथ कांग्रेस ने प्रस्ताव को पास किया, कल राहुल यूथ कांग्रेस की बैठक में शामिल हुए थे, नेशनल एक्जिक्यूटिव मीटिंग में शामिल हुए थे राहुल
 
➡दिल्ली- हरियाणा-दिल्ली जल विवाद मामला, एक वाद फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली जल बोर्ड ने याचिका दाखिल की, हरियाणा से प्रयाप्त पानी रिलीज करने की मांग की, हरियाणा यमुना में प्रदूषण फैला रहा है-याचिका, हरियाणा को ऐसा करने से रोका जाए-याचिका।

➡दिल्ली- केजरीवाल सरकार कल पेश करेगी बजट, सरकार कल विधानसभा में पेश करेगी बजट, सुबह 11 बजे पेश होगा बजट, वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया पेश करेंगे बजट।   
 
➡दिल्ली- JEE मेन 2021 का रिजल्ट घोषित, शिक्षा मंत्री ने छात्रों को दी बधाई।    

➡दिल्ली- महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन स्थगित, कल सुबह 8 बजे से शुरू होना था प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यालय से शुरु होना था प्रदर्शन।    

➡दिल्ली- सीएम त्रिवेंद्र, जेपी नड्डा के आवास पहुंचे, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पहुंचे त्रिवेंद्र, उत्तराखंड की सियासी हलचल के बीच बड़ी मुलाकात

➡लखनऊ- प्रेमी-युगल ने काटी हाथ की नस, युवती की मौत, युवक की हालत गम्भीर, घायल युवक लोकबंधु हॉस्पिटल में भर्ती, युवती के शव को भेजा पोस्टमार्टम हाउस, पुलिस टीम मामले की पड़ताल में जुटी, आशियाना थाना इलाके का मामला।

➡मथुरा- नगर निगम टास्क फोर्स की गुंडई आई सामने, पॉलिथीन चेकिंग के नाम पर व्यापारी को पीटा,  किराना व्यापारी के साथ मारपीट CCTV में कैद, टास्क फोर्स ने व्यापारी को दुकान से खदेड़ा, मथुरा के लक्ष्मी नगर चौकी क्षेत्र का मामला  

➡प्रयागराज- प्रदेश के पुलिस थानों में महिला शौचालयों की मांग, इलाहाबाद HC ने राज्य सरकार से मांगा हलफनामा, सरकार से निर्माण एजेंसी तय करने पर हलफनामा , हलफनामा न देने गृह सचिव को 16 मार्च को तलब, 16 मार्च को होगी मामले की अगली सुनवाई 

➡झांसी- सीएम योगी आदित्यनाथ का 2 दिवसीय दौरा, 9 और 10 मार्च को झांसी रहेंगे सीएम योगी, 12.05 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे CM, जीआईसी ग्राउंड में कार्यक्रम में पहुंचेंगे सीएम, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण, योजनाओं के लाभार्थियों को देंगे प्रमाण पत्र।  

➡मुरादाबाद- SSP ने SI संजय तोमर को किया निलंबित, शिकायत मिलने पर SSP ने कराई थी जांच, विवेचना में लापरवाही करने के थे आरोप, अवैध खनन में भी एसआई की मिलीभगत, सुरजननगर चौकी में तैनात था संजय तोमर, SSP ने विभागीय कार्रवाई का दिया आदेश।

➡हरदोई- नशीला पदार्थ पिलाकर युवती से दुष्कर्म, युवती से दुष्कर्म का बनाया एमएमएस, एमएमएस से युवती को किया ब्लैकमेल, युवती पर शादी करने का बनाया दबाव, संडीला कोतवाली में 3 लोगों पर FIR, कछौना कोतवाली के बघौड़ा गांव का मामला।      

➡मथुरा- वैष्णो बैठक का दूसरा शाही स्नान कल होगा,  शाही स्नान से पहले निकलेगी राज शाही पेशवाई, कुंभ क्षेत्र से सुबह 8 बजे निकलेगी शाही पेशवाई, 11 बजे स्नान करेंगे महंत महामंडलेश्वर,संत जन, शाही पेशवाई में 250 महामंडलेश्वर होंगे शामिल।

➡हरदोई- फूड विभाग की जांच में पतंजलि का हनी फेल, 1 महीने पहले लिए गए सैंपल की हुई जांच, पतंजलि का शहद भी निकला अधोमानक, पतंजलि के करोड़ों ग्राहकों को लगा झटका, जांच के बाद अब पतंजलि पर होगी कार्रवाई, रामेश्वर इंटल प्राइजेज से लिया गया था नमूना।

➡मुरादाबाद- SSP ने SI संजय तोमर को किया निलंबित, शिकायत मिलने पर SSP ने कराई थी जांच, विवेचना में लापरवाही करने के थे आरोप,  अवैध खनन में भी एसआई की मिलीभगत, सुरजननगर चौकी में तैनात था संजय तोमर, SSP ने विभागीय कार्रवाई का दिया आदेश।           
  
➡हापुड़- क्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद,  परिजन और स्थानीय लोग कर रहें प्रदर्शन, सिटी कोतवाली के मेरठ रोड का मामला 

➡कन्नौज- 2 साल बाद दर्ज हुआ रिवाल्वर चोरी का केसस, 2 साल पूर्व दुकान से चोरी हुई थी रिवाल्वर , गुरसहायगंज कोतवाली के कस्बे का मामला।

➡आगरा- जनसुनवाई में सबसे फिसड्डी आगरा, जनसुनवाई में 75वें नम्बर पर आगरा, सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहे लोग, फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण नहीं।     

➡मुरादाबाद- सीएम ने स्नेहा त्यागी को सम्मानित किया, मिशन शक्ति पुरस्कार देकर किया सम्मानित, मुरादाबाद मंडल की स्नेहा को पहला पुरस्कार, एक दिन की सीडीओ बनी थी स्नेहा त्यागी
 
➡कानपुर- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आत्महत्या की वजह नहीं हो सकी स्पष्ट, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बाबूपुरवा के NLC चौकी क्षेत्र की घटना 

➡कन्नौज- नाबालिग का अपहरण के बाद रेप मामला, विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट ने सुनाई सजा, कोर्ट से आरोपी को 10 साल कैद की सजा, छिबरामऊ में किशोरी से किया था दुष्कर्म

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने