वाराणसी टूरिज्म गिल्ड की ओर से रविवार को कैंटोंमेंट स्थित एक होटल में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रदीप राय को सम्मानित किया गया। समारोह में गिल्ड के पूर्व अध्यक्ष राशिद खान ने अंगवस्त्रम व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।प्रदीप राय ने कहा कि समाज के कमजोर और असहाय लोगों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हूं। अगर किसी व्यक्ति का कानूनी तौर पर हनन होता है तो उसे अवश्य सहायता दी जाएगी। प्रदीप राय ने फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन, संजय दत्त के केस के बारे में कई जानकारी गिल्ड के सदस्यों को दीं।

सदस्य सुभाष कपूर ने परिचय देते हुए कहा कि प्रदीप राय ने बीएचयू से स्नातकोत्तर व लॉ की डिग्री ली है। वह समय-समय पर विभिन्न उच्च न्यायालयों की ओर से भ्रष्टाचार के मामलों की जांच के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त हुए हैं। वह भारत लीगल रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष हैं और नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

सदस्य प्रवीण मेहता एवं एडिशनल डायरेक्टर भारत पर्यटन अमित गुप्ता ने प्रदीप राय को स्मृति चिह्न भेंट किया। धन्यवाद संस्था के संयुक्त सचिव अनिल त्रिपाठी ने किया। इस दौरान पंकज सिंह, डॉ. विवेक तिवारी, राजीव रंजन, माजिद खान, अजय सिंह, अभिषेक सिंह, शिव त्रिपाठी, आलोक सहाय, सुभाष कपूर, नौनिहाल सिंह, रेहान खान, अवनीश पाठक, विक्रम सिंह, अनूप सेठ, दिनेश तिवारी, अखिलेश मौर्य, रितेश राज, अभिषेक पाठक, आदित्य राय, सुनील शर्मा, संतोष सिंह आदि मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने