भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने वनडे करियर का आगाज किया। अपने पदार्पण वनडे मैच में कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। प्रसिद्ध कृष्णा का कहना है कि वह लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने को तैयार हैं। 
वनडे टीम में चयन होने के बाद एक अखबार से बात करते हुए कृष्णा ने कहा था, मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय तक भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा था मैं हमेशा गेंदबाजी करने के लिए उत्साहित रहता, मैं पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी करने के लिए दौड़ता था। 
पिछले 6 सालों में प्रसिद्ध कृष्णा की भूख कम नहीं हुई। यही वजह थी उनका ये सपना 23 मार्च को भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले गए वनडे मैच में पूरा हुआ। इस मैच में प्रसिद्ध ने भारत के लिए अपने एकदिवसीय करियर का आगाज किया था। 

इस मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के 4 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स और टॉम करन जैसे बल्लेबाजों को आउट किया। उनकी बाउंस और तेज गेंदों के आगे अंग्रेज पूरी तरह पस्त रहे। 

प्रसिद्ध कृष्णा  क्रिकेट में शुरुआती दिनों से बेहतरीन गेंदबाजी करते रहे हैं। साल 2015 में उन्हें पहली बार बांग्लादेश ए टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिला. उस मैच में कर्नाटक की टीम अपने प्रमुख गेदबाजों आर विनय कुमार, अभिमन्यु मिथुन और श्रीनाथ अरविंद के बगैर खेल रही थी। ऐसे में टीम के कप्तान कृष्णप्पा गौतम में प्रसिद्ध कृष्णा की तरफ गेंद देकर गेंदबाजी करने का इशारा किया। प्रसिद्ध कृष्णा ने पहली ही गेंद पर रोनी तालुकदार को आउट कर कप्तान के भरोसे को सही साबित किया। कृष्णा ने मैच जिताऊ गेंदबाजी करते हुए  6 विकेट लिए लिए थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने