बलरामपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बवाल व बूथ कैप्चरिंग की आशंका वाले मतदान केंद्रों की सूची तलब की गई है। एसडीएम व सीओ के हस्ताक्षर से जारी होने वाली मतदान केंद्रों की सूची मांगी गई है। शांतिपूर्ण ढंग से पंचायत चुनाव की प्रक्रिया पूरी कराने की कवायद शुरू कर दी गई है।
जिले के 934 मतदान केंद्रों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की वोटिंग कराई जाएगी। बवाल व बूथ कैप्चरिंग की आशंका वाले मतदान केंद्रों पर पर्याप्त फोर्स तैनात करने के साथ वोटिंग प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।


त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 में जिले के 934 मतदान केंद्रों से जुड़े मतदेय स्थलों पर 16,78,774 वोटरों को अपने गांव की सरकार चुनने के लिए वोटिंग करने का मौका मिलेगा। ब्लॉकवार मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों की सूची का अंतिम प्रकाशन पहले ही किया जा चुका है।
जिले के सभी नौ ब्लॉकों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान 800 ग्राम प्रधान, 10038 ग्राम पंचायत सदस्य, 993 क्षेत्र पंचायत सदस्य और 40 जिला पंचायत सदस्य सीटों पर वोटिंग कराई जाएगी। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से मतदान प्रक्रिया पूरी कराने के लिए केंद्रों का विभाजन चार स्तर पर किया जा रहा है। 
मतदान केंद्रों को सामान्य, संवेदन, अतिसंवेदनशील व अतिसंवेदनशील प्लस की श्रेणी में विभाजित किया जा रहा है।
आनन्द मिश्र 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने