*पंचायत चुनाव सीटों के आरक्षण का आज तैयार होगा खाका*


बलरामपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नए सिरे से सीटों के आरक्षण की प्रक्रिया शुरु हो गई है। वर्ष 2015 को आधार मानकर पंचायत की सीटें आरक्षित की जाएंगी। 20 से 22 मार्च तक आरक्षण की प्रस्तावित सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। विकास भवन परिसर के साथ जिले के सभी नौ ब्लाकों के परिसर में चस्पा उसे कराया जाएगा।
23 मार्च तक आपत्तियां ली जाएंगी, 24 से 25 मार्च तक विकास भवन स्थित डीपीआरओ कार्यालय में आपत्तियां संकलित कर अंतिम आरक्षण सूची तैयार की जाएगी। 26 मार्च को अंतिम आरक्षण सूची प्रकाशित कर शासन को भेजी जाएगी। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।


जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम श्रुति ने बृहस्पतिवार को बताया कि पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व जिला पंचायत सदस्यों की सीटों पर शासन के निर्देश पर बुधवार से आरक्षण प्रक्रिया की कार्रवाई शुरु कर दी गई है।
जिले में ग्राम प्रधान पद के 800, ग्राम पंचायत सदस्य के 10, 038, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 993 व जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराए जाएंगे। 18 से 19 मार्च तक आरक्षण व आवंटन के प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। 20 से 22 मार्च तक सभी सीटों के आरक्षण व आवंटन की प्रस्तावित सूची प्रकाशित की जाएगी।



बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने