*मुंबई से लौटे तीन परदेसी मिले कोरोना संक्रमित*


बलरामपुर। बाहर से आए परदेसियों ने जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढ़ा दिया है। सोमवार को मुंबई से घर लौटे छह यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। पॉजिटिव पाए गए मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। इनमें से तीन गोंडा और तीन बलरामपुर में आए हैं।
नोडल डॉ. एके सिंघल ने बताया कि महाराष्ट्र, केरल, पंजाब और दिल्ली में कोरोना मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए जिले में भी भारी सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए बाहर से आने वाली ट्रेनों से जिले के स्टेशनों पर उतरने वाले यात्रियों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बस व रेलवे स्टेशनों पर लगाई गई है।


स्वास्थ्य विभाग की टीम बाहर से आने वाले यात्रियों की स्टेशन पर ही कोविड जांच कर रहे हैं। इसी क्रम में पनवेल एक्सप्रेस द्वारा मुंबई से चलकर सोमवार की सुबह बलरामपुर स्टेशन पर उतरे 30 यात्री, झारखंडी स्टेशन पर 12 एवं तुलसीपुर रेलवे स्टेशन पर 75 यात्रियों की जांच की गई।
तुलसीपुर रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव पाए गए यात्रियों में दो तुलसीपुर एवं एक व्यक्ति पचपेड़वा का निवासी है। पॉजिटिव पाए गए तीनों व्यक्तियों को 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में भेजा गया है। इन लोगों के कांटेक्ट की तलाश की जा रही है। इनके संपर्क में आए व्यक्तियों की भी कोरोना जांच की जाएगी। सभी लोगों की निगरानी की जा रही है।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने