बकाएदार का कनेक्शन काटने गई टीम पर छेडख़ानी के आरोप से विद्युत कर्मियों में रोष

बैठक कर मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की

उरई। बीते दिनों बिजली विभाग के एक जेई व उनकी टीम पर एक महिला द्वारा छेडख़ानी करने का आरोप लगाए जाने को लेकर विभाग के जेईयों व कर्मचारियों में आक्रोश है। जेई का कहना है कि वह शासन की मंशानुसार काम कर रहे हैं। इसके बाद भी फर्जी शिकायतें करके उनका मानसिक शोषण किया जा रहा है जिसको लेकर विद्युत उपकेंद्र पर एक बैठक हुई जिसमें महिला द्वारा पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में छेडख़ानी के आरोप को लेकर पुलिस अधीक्षक से किसी सक्षम अधिकारी से जांच कराए जाने की मांग की गई।

केवी विद्युत उपकेंद्र कालपी रोड में विद्युत विभाग के जेईयों व कर्मचारियों की एक बैठक संपन्न हुई जिसमें कहा गया कि शासन द्वारा बकायदा विद्युत उपभोक्ताओं के बकाया बिलों पर सरचार्ज माफी योजना लागू की गई है एवं प्रति संविदा कर्मी प्रतिदिन पांच बकाएदार संयोजन विच्छेदन करने हेतु उच्चाधिकारियों द्वारा निर्देश दिए गए हैं जिसके सफल क्रियान्वयन के लिए 17 मार्च को अवर अभियंता सुमित कुमार साहू की टीम मोहल्ला नया पटेल नगर उरई शीतला मंदिर के पास उपभोक्ताओं के बिलों को जमा कराने व जमा न करने के उपरांत विच्छेदन हेतु एक उपभोक्ता का बकाया विद्युत बिल लगभग सवा लाख रुपए निकला जिस पर विच्छेदन हेतु टीम मौके पर पहुंची। टीम में अवर अभियंता सुमित साहू मौजूद नहीं थे। जब बकाया राशि जमा करने के लिए उपभोक्ता से कहा गया तो वह लडऩे लगा। बिल जमा न करने की स्थिति में टीम द्वारा कनेक्शन काट दिया गया जिस पर अज्ञात लोगों ने कनेक्शन जोडऩे के लिए दबाव बनाया और कहा कि यदि संयोजन नहीं जोड़ा तो वह पुलिस के पास जाकर फर्जी शिकायत कर देंगे। हालांकि टीम कनेक्शन काटने के बाद वापस आ गई। बाद में उपभोक्ता द्वारा फर्जी तरीके से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर पुलिस को शिकायती पत्र दिया गया। विद्युत कर्मियों ने कहा कि फर्जी शिकायतों से राजस्व वसूली बढ़ाने में काफी दिक्कतें आ रही हैैं एवं ऐसे आरोप से टीम का हर सदस्य काफी भयभीत है। विद्युत कर्मियों ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की निष्पक्ष जांच की मांग की और कहा कि अगर इसी तरह फर्जी शिकायतें होती रही तो शासन की जो मंशा है वह कभी पूरी नहीं हो पाएगी। बैठक में मान सिंह, मुन्ना, सुंदर, सोनू गौतम, प्रेमनाथ, संजीव कुमार, विनोद, बाबूलाल, राहुल पटेल आदि मौजूद रहे।

इनसेट--

टीम व उपभोक्ता में हुई बातचीत का आडियो है मौजूद

विद्युत कर्मचारियों के पास एक आडियो भी है जिसमें उपभोक्ता औैर संयोजन काटने गई टीम की आपस में हुई बातचीत में यह साफ हो रहा है कि उपभोक्ता द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अगर उसका विद्युत कनेक्शन नहीं जोड़ा गया तो फर्जी केस में फंसा देंगे और विद्युत विभाग की टीम पर फर्जी मुकदमा लिखवा देंगे। फिलहाल पुलिस के पास उपभोक्ता और विद्युत विभाग की तरफ से दिए गए दोनों शिकायती पत्र हैं।


जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने